banner

Know All About virgo

TODAY HOROSCOPE

आपका व्यक्तित्व आज इत्र की तरह महकेगा और सबको आकर्षित करेगा। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। जिन लोगों से आपकी मुलाक़ात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है। आपके लिए अपने प्रिय से दूर रहना बहुत मुश्किल होगा। कुछ लोगों को कार्यक्षेत्र में तरक़्क़ी मिलेगी। दूसरों की राय को ग़ौर से सुनें- अगर आप आज वाक़ई फ़ायदा चाहते हैं तो। अगर आपके जीवनसाथी की सेहत कर चलते किसी से मिलने की योजना रद्द हो जाए तो चिंता न करें, आप साथ में अधिक समय व्यतीत कर सकेंगे।

NAMAKSHAR :

टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

 General :

सामान्य
कन्या राशि के लिए यह महीना मिलाजुला रहेगा। दशम भाव के स्वामी बुध के नवम भाव में सूर्य के साथ स्थित होने से दफ्तर में परेशानी बढ़ेगी। आपको भाग्य का साथ नहीं मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए भी मुश्किल आएगी क्योंकि बृहस्पति के सप्तम भाव में मंगल के साथ युक्त होने से सफलता के लिए संघर्ष करना होगा। शुक्र के अष्टम भाव में राहु के साथ होने से परिवार मे तनाव बढ़ेगा। प्रियतम को लेकर भी आपको सावधान रहना होगा। शनि के छठे भाव में वक्री होकर स्थित होने से आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। कारोबार और व्यापार में आर्थिक हानि हो सकती है। शुक्र के राहु के साथ अष्टम भाव में होने से फिजूलखर्ची बढ़ेगी। बड़ी बीमारियां आपसे दूर रहेंगी लेकिन छठे भाव में शनि के होने से छोटी-छोटी बीमारियां परेशान कर सकती हैं। जून का यह महीना आपके जीवन के लिए कैसा रहेगा और परिवार, करियर, स्वास्थ्य, प्रेम आदि क्षेत्रों में आपको कैसे फल प्राप्त होंगे, यह जानने के लिए विस्तार से राशिफल पढ़ें।

 Job, Career & Business :

कैरियर एवं व्यवसायः
कन्या राशि के जातकों के लिए करियर के दृष्टिकोण से यह अच्छा समय है। हालांकि इस दौरान कुछ चुनौतियां भी सामने आएंगी। दशम भाव के स्वामी बुध के नवम भाव में सूर्य के साथ स्थित होने से परेशानी बढ़ सकती है। भाग्य की कमजोरी से बनते हुए कार्यों में रुकावट आएगी। हालांकि नौकरीपेशा लोगों के लिए प्रमोशन और पदोन्नति के पूर्ण योग बनेंगे। बृहस्पति के सप्तम भाव में होकर एकादश भाव को देखने से नौकरीपेशा लोगों का भाग्य साथ देगा। आपके अधिकार में वृद्धि होगी साथ ही बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। दफ्तर में आपके काम का सराहना मिलेगी और संभव है कि आपको वरिष्ठ अधिकारियों से सम्मानित भी किया जाए। नौकरी की तलाश में जुटे जातकों को भी इस वक्त खुशखबरी मिल सकती है।
कारोबार या व्यापार करने वाले जातकों के लिए यह माह अच्छा रहेगा। कारोबार में मजबूती दिखेगी और नए-नए मार्ग खुलते हुए दिखाई देंगे। कारोबार के लिए आप नई योजनाएं बनाएंगे और उनको कार्यान्वित करने का साहस भी दिखाएंगे। माह के पूर्वार्ध में जहां आपको सभी फैसले सही नजर आएंगे वहीं माह के उत्तरार्ध में आपको परिस्थितियां प्रतिकूल नजर आएंगी। बिजनेस करने वालों के लिए उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। महीने के उत्तरार्ध में सूर्य के दशम भाव में जाने से आपके कामकाज में कमी दिखाई देगी। आपको इस वक्त कारोबार के विस्तार की योजना रोकनी पड़ सकती है। नए कदम उठाने में आप शंकालु रहेंगे। हालांकि इस दौरान आप खुद पर निर्भर रहेंगे और कार्यक्षेत्र में मान प्रतिष्ठा बनी होगी।

 Finance & Wealth :

आर्थिक जीवन
कन्या राशि के लिए आर्थिक दृष्टिकोण से यह मध्यम समय रहेगा। द्वितीय भाव के स्वामी शुक्र के राहु के साथ अष्टम भाव में होने से फिजूल के खर्चों में गति दिखाई देगी। कारोबार और व्यापार में आर्थिक हानि के योग बन सकते हैं। इस दौरान नए व्यापार में आपको धक्का लग सकता है। किसी पुरानी डील के रद्द होने से भी कारोबार में नुकसान होने की संभावना है। इस वक्त निवेश करना भी आपके लिए जोखिम भरा हो सकता है। अगर शेयर मार्केट में पैसा लगाया है तो धैर्य से काम लें। शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव के दौरान शेयर बेचना या खरीदना घाटे का सौदा हो सकता है। नौकरी कर रहे जातकों को आर्थिक लाभ होगा। कहीं ना कहीं से रुका हुआ धन वापस आएगा। नौकरी में तरक्की से भी आपकी आमदनी बढ़ सकती है। इस दौरान आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना चाहिए। माह के उत्तरार्ध में परिस्थितियां बदलेंगी और कारोबार- व्यापार में भी बढ़ोतरी दिखाई देगी। सप्तम भाव में बृहस्पति और मंगल के होने से व्यापार में नए मार्ग खुलेंगे और इससे विदेशी धन का आगमन हो सकता है।

 Love & Marriage Life :

प्रेम व वैवाहिक
कन्या राशि के लिए प्रेम संबंधी मामले में इस माह कठिनाई रहेगी। पंचम भाव के स्वामी शनि के छठे भाव में वक्री होकर स्थित होने से आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। इस माह रिश्ते में वफादारी निभाने की पूरी कोशिश करें अन्यथा लव लाइफ में मुश्किल बढ़ सकती हैं। प्रियतम से कोई बात छिपाए नहीं और अपने दिल की बात खुलकर कहें। इस दौरान किसी बाहरी व्यक्ति के हस्तक्षेप से भी आपके रिश्ते पर असर पड़ सकता है, इसलिए सावधान रहें। माह के मध्य के बाद बुध के नवम स्थान पर स्थित होने से परिस्थितियां आपके अनुकूल होंगी। प्रेमी प्रेमिका के जीवन में खुशखबरी प्राप्त हो सकती है। आपसी भरोसा बढ़ेगा और कई जातक प्रेम विवाह की दिशा में कदम बढ़ा सकते हैं। विवाहित जातकों के लिए महीना सामान्य रहने वाला है। बृहस्पति के सातवें भाव में मंगल के साथ होने से बीच-बीच में वाद विवाद संभव है। आपको सलाह है कि मधुर वाणी और वाकपटुता का इस्तेमाल करें। संभव हो तो जीवनसाथी के साथ किसी अच्छी जगह घुमने जाएं। जीवनसाथी पर कुछ खर्च करने के योग हैं। काम के दबाव का असर आपके दांपत्य जीवन पर ना पड़े, इसलिए आपको सावधानी रखनी होगी। बेवजह की चिंताओं से दूर रहें और परिवार को समय दें।

 Family Life :

पारिवारिक जीवन
कन्या राशि के जातकों के लिए इस महीने पारिवारिक जीवन परेशानियों भरा रहेगा। दूसरे भाव के स्वामी शुक्र के अष्टम भाव में राहु के साथ होने से पारिवारिक जीवन में उथल-पुथल रहेगी। मामूली विवाद किसी बड़ी लड़ाई की वजह बन सकता है। इस दौरान परिवार के सदस्यों में भरोसे की कमी रहेगी और एक दूसरे को लेकर मन विषाक्त रहेगा। आपको सलाह है कि वाणी पर नियंत्रण रखें क्योंकि शुभेच्छा से कही गई बात भी इस वक्त झगड़े की वजह बन सकती है। जहां तक हो सके हंसी-खुशी का माहौल बनाने की कोशिश करें और बड़े बुजुर्गों की सलाह पर अमल करें। अच्छी बात यह है कि इस तनाव भरे माहौल में भी आनंद के पल आएंगे। घर में कम उम्र के किसी सदस्य के द्वारा परिवार में एकता बनाने की पूरी कोशिश रहेगी। आपको सलाह है कि बाहरी लोगों की घर में दखलअंदाजी रोकें। कुछ रिश्तेदार भी इस वक्त आपके परिवार में अनावश्यक हस्तक्षेप करने की कोशिश करेंगे। जरूरी है कि आप समझदारी दिखाएं और परिवार में नाकारात्मक भावना नहीं पनपने दें। माह के उत्तरार्ध में परिस्थितियां बदलनी शुरू होंगी। परिवार में एकजुटता दिखाई देगी। भाई-बहनों का मन साफ होगा और आपको उनका समर्थन मिलेगा। अच्छा होगा अगर आप भाई-बहनों के साथ ज्यादा वक्त व्यतीत करें और उनको भावनात्मक मजबूती दें।

 Education :

शिक्षा
जून 2022 का महीना कन्या राशि के जातक एवं जातिकाओं को विषयों को तैयार करने तथा अपने कार्मिक कौशल को संवारने की प्रक्रिया को और सजगता से अमल मे लेने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इस माह के सितारों की चाल कुछ कठिनाइयों को देने वाली रहेगी। या फिर ऐसे लोगों की संगति में रहेंगे। जो कि ज्ञान को पुष्ट करने तथा विषयों की तैयारी के प्रति गम्भीर नहीं हैं, चाहे व अभिनय व कला के गुणों को सीखने की बातें हो या फिर कोई दूसरे क्षेत्र हो, सतत् लाभ रहेगा। इस माह संबंधित रसायनिक प्रयोगों तथा अनुसंधानों को साधने के लिए दूर-दराज के क्षेत्रों में यात्रा तथा प्रवास में जाना पड़ेगा। वैसे इस माह पाप ग्रहीय प्रभाव होने के कारण कई बार मन विचलित रहेगा। जिससे अपने लक्ष्य से पिछड़ सकते है। किन्तु बदलते वक्त के अनुसार पुनः आपके सितारे बुलंद रहेगे। जिससे आप शिक्षा व ज्ञान के रास्ते पर चल पडे़गे।

 Health :

स्वास्थ्य जीवन
कन्या राशि के जातकों के लिए यह माह स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से मध्यम रहेगा। छठे भाव में शनि के होने से छोटी-छोटी बीमारियां परेशान कर सकती हैं। आप सर्दी-जुकाम और बुखार से ग्रसित हो सकते हैं। इस दौरान मानसिक तनाव जैसी स्थिति बनी रहेगी। काम के दबाव या पारिवारिक कारणों से मानसिक उलझन होगी और इसका असर आपकी सेहत पर पड़ सकता है। इस दौरान आपको अनिद्रा की समस्या हो सकती है। पेट से जुड़ी कई छोटी-मोटी बीमारियां भी आपको घेर सकती हैं। आपको सलाह है कि अपनी दिनचर्या ठीक करें। धीरे-धीरे समय पर खाने-पीने और सोने की आदत डालें। सुबह उठकर सैर पर जाने से आपको मानसिक तौर पर राहत मिलेगी। इसके लिए आप योग और ध्यान की भी मदद ले सकते हैं। इस दौरान मामूली समस्याओं को नजरअंदाज न करें और तुरंत डॉक्टर की सलाह लें। इस वक्त आपको अगर बीमारी होती भी है तो उसका निदान आसानी से हो जाएगा। शनि के अपने स्वराशि के होने से आप बड़ी परेशानियों से बच जाएंगे। इस दौरान कुछ जातकों को गुप्त रोग हो सकता है इसलिए सावधानी रखना बेहद जरूरी है।

 Remedies :

उपाय
शनिवार के दिन विशेष रूप से दुर्गा चालीसा का पाठ करें।
दुर्गा माता जी के मंत्र ॐ दुं दुर्गायै नमः का जाप करें।
बुधवार के दिन गौ माता को साबुत मूंग अपने दोनों हाथों से खिलाएं।
राह के कुत्तों को भोजन दें।

 Video

 Get Your Personal Horoscope

     General :

    कन्या राशिफल 2022 (Kanya Rashifal 2022) – कन्या राशिफल 2022 के अनुसार, आने वाला वर्ष कन्या राशि (Virgo) के जातकों के लिए कुल मिलाकर काफी अच्छा रहने वाला है। वर्ष 2022 का आगमन कन्या लग्न के हस्त नक्षत्र के प्रथम चरण में हो रहा है। बुध ग्रह की दृष्टि शनि के साथ परस्पर पांचवें घर में हैं जोकि बुध ग्रह की अच्छी अवस्था मानी जा सकती है। निश्चित रूप से यह वर्ष कन्या राशि के जातकों के लिए बहुत ही श्रेष्ठ प्रतीत हो रहा है खासकर उन लोगों के लिए जो एकाउंटिंग, ट्रेडिंग, शेयर मार्केट, खेती तथा मैन पावर से संबंधित कार्य करते हैं। वस्तुतः यह वर्ष उनके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। तीसरे घर में स्थित केतु-चंद्र-मंगल के कारण इस साल आपके अंदर अदम्य साहस रहेगा और आप अपने व्यक्तित्व में बदलाव भी महसूस करेंगे। कन्या राशिफल 2022 के अनुसार चंद्र-मंगल की स्थिति आपको अपने समाज-परिवार में एक नया स्थान दिला सकती है परंतु केतु के कारण आपको उन जिम्मेदारियों में संघर्ष भी करना पड़ेगा। चौथे घर में स्थित सूर्य-शुक्र की मदद से इस वर्ष आप निश्चित रूप से घर-वाहन खरीदने, सुख-सुविधा जुटाने जैसे सपनों को साकार कर लेंगे। 2022 Kanya Rashifal के अनुसार, पांचवे घर में स्थित ग्रह आपके सोचने समझने की क्षमता को और बढ़ाएगा। आपकी निर्णय लेने की क्षमता वर्ष भर आपके लिए सहायक साबित होगी। इस वर्ष आपका दांपत्य जीवन थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला होगा लेकिन आप सब संभाल लेंगे।भाग्य का राहु आपके लिए बाधक तो रहेगा ही परंतु वह आपको सफलता भी देगा।

     Job, Career & Business :

    करियर-व्यवसाय
    कन्या करियर राशिफल 2022 के अनुसार यह साल कन्या राशि वालों के लिए यह साल अच्छा रहने वाला है। साल भर छोटी-छोटी चुनौतियाँ और बाधाएँ आने की आशंका हैं, जिन्हें आप पूर्णता के साथ भी दूर करने में विफल रहेंगे। नौकरीपेशा जातक पदोन्नति की उम्मीद कर सकते हैं। वहीं जो जातक उद्योग के काम को बदलने की योजना बना रहे थे वो इसे बेहतर करने में सक्षम हो सकते हैं। जो लोग वर्तमान में बेरोजगार हैं उन्हें 2022 में नौकरी मिल सकती है। अपने सहकर्मियों की गतिविधियों पर अधिक ध्यान देने की सलाह दी जाती है और सलाह दी जाती है कि आप अपना हर कदम समझदारी से उठाएं। किसी भी अप्रत्याशित स्थिति में आने से खुद को बचाने के लिए कार्यस्थल में अपने अनुभव का उपयोग करें।
    2022 कन्या व्यवसाय राशिफल के अनुसार, कन्या व्यवसाय से संबंधित जातक अच्छे लाभ की उम्मीद कर सकते हैं, खासकर 2022 के पहले कुछ महीनों यानी जनवरी से मई तक के दौरान। इस अवधि के दौरान व्यवसाय के विस्तार के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता पड़ेगी। नए कारोबार की शुरुआत करने वाले जातकों के लिए यह साल काफी अच्छा साबित हो सकता है। आप दूसरों से मदद और प्रेरणा की उम्मीद कर सकते हैं जो आपके व्यवसाय को अधिक सुचारू रूप से चलाने में मददगार साबित होगा। यदि आप मनोवांछित परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं तो इस वर्ष कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। व्यापार में अवैध गतिविधियों से बचने की कोशिश करें, क्योंकि इससे आपको कोई बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। साल के मध्य में आपको अपने व्यवसाय को मजबूत बनाने के कुछ नए अवसर मिल सकते हैं। इसलिए इनका भरपूर उपयोग करें। वर्ष का अंतिम महीना भी कन्या राशि 2022 की व्यावसायिक भविष्यवाणियों के अनुसार अपने व्यवसाय का विस्तार करने का एक शानदार समय साबित हो सकता है। आप अपने व्यवसाय को नए तरीकों और रणनीतियों के साथ चलाने में सफल होंगे। कन्या वार्षिक राशिफल 2022 के अनुसार आपको विभिन्न संपर्क स्रोतों में मार्केटिंग से जुड़े कार्यों में सफलता मिलेगी। यह साल बड़े निवेश के लिए भी अच्छा समय है।

     Finance & Wealth :

    आर्थिक जीवन
    कन्या राशि के जातकों के लिए आर्थिक राशिफल 2022 के अनुसार, वर्ष 2022 में कन्या जातकों का आर्थिक पक्ष बेहतर रहने वाला है। यह वर्ष आपको कई तरह से आर्थिक विकास प्रदान करने में सहायक साबित हो सकता है। आर्थिक मामलों में आपको अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों से मदद मिल सकती है। इस दौरान आपका खर्चा भी कम होने की संभावना है और आपके लिए आय के नए स्रोत भी खुल सकते हैं। इस साल आप किसी महंगी वस्तु के साथ-साथ कोई संपत्ति भी खरीद सकते हैं। हालांकि पैसों के लेन-देन करते समय सावधान रहें। इस वर्ष कन्या राशि के जातकों को स्वास्थ्य पर भी खर्च करना पड़ सकता है, लेकिन चिकित्सा से संबंधित प्रक्रियाओं पर ध्यान देने की सलाह दी जाती है क्योंकि मुमकिन है कि सस्ती सेवाएं आपके लिए समस्याओं की वजह बन सकती हैं। किसी नासमझ डॉक्टर से परामर्श लेने का खामियाजा न केवल आपके स्वास्थ्य बल्कि आपके बटुए पर भी पड़ सकता है।

     Love & Women :

    प्रेम जीवन
    कन्या प्रेम संबंध राशिफल 2022 के अनुसार, इस वर्ष आपका प्रेम का कारक ग्रह-शनि, वर्ष शुरुआत में तथा कुछ समय छोड़कर फिर वर्ष अंत में आपके प्रेम घर में ही रहेगा जिसकी वजह से इस वर्ष आपका प्रेम सबंध काफी अच्छी रहेगा। अगर आप किसी को पसंद करते हैं और आज तक उनसे अपने दिल की बात नहीं कह पाए हैं तो यह समय अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए अति उत्तम है। इसलिए आपको अपने दिल की बात कह देनी चाहिए क्योंकि इस वर्ष आपकी बात बन सकती है। Kanya Rashifal 2022 के अनुसार बुध की युति शुरुआत में है, इस दौरान ऐसे लोगों को थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है जो पहले से ही प्रेम संबंध में है क्योंकि कोई तीसरा व्यक्ति आपके बीच दरार डाल सकता है। साथ ही इस दौरान आपको अपने पार्टनर पर विश्वास करने और दूसरों की बातों में ना आने की सलाह दी जाती है। इस वर्ष शुरू हुआ प्रेम संबंध आगे चलकर विवाह में परिवर्तित हो सकता है। कुल मिलाकर यह वर्ष कन्या राशि के जातकों के प्रेम संबंध के लिए काफी अच्छा रहने वाला है।

     Marriage Life & Child :

    विवाह एवं संतान
    कन्या विवाह राशिफल 2022 की बात करें तो इस राशि के विवाहित जातकों को अपने वैवाहिक जीवन में मिश्रित परिणाम हासिल होंगे। साल की शुरुआत आपके लिए थोड़ी तनावपूर्ण हो सकती है, क्योंकि इस अवधि के दौरान आप अपने जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनाने में असफल रहेंगे क्योंकि आपके विवाह का स्वामी बृहस्पति आपके लड़ाई और वाद-विवाद के छठे भाव में होगा। इस दौरान आप अपने जीवन में कुछ तनाव का भी अनुभव कर सकते हैं। साल के दूसरे भाग में आपका समय अच्छा बीतेगा क्योंकि इस दौरान आपको अपने जीवनसाथी की मदद से अच्छा मुनाफा होगा, जिससे आप दोनों का दांपत्य जीवन काफी बेहतर रहने वाले हैं। साल के अंत तक आप अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने या किसी ट्रिप पर जाने की योजना भी बना सकते हैं और अपने बंधन को मजबूत कर सकते हैं।
    कन्या संतान राशिफल 2022 के अनुसार संतान पक्ष के अनुसार यह वर्ष मध्यम रूप से शुभ रहने वाला है। साल की शुरुआत में आप अपने बच्चों के बारे में कुछ हद तक निराश महसूस कर सकते हैं। इस दौरान उनका स्वास्थ्य कुछ ख़ास अच्छा नहीं रहने वाला है जिसका प्रतिकूल प्रभाव उनके शैक्षिक प्रदर्शन पर भी पड़ सकता है। लेकिन अप्रैल के बाद का समय सुख, विश्वास के अनुकूल रहेगा और साथ ही यह समय आपकी दूसरी संतान के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। वह काम के क्षेत्र में सफल होंगे। यदि आप उच्च शिक्षा प्राप्त करने में इच्छुक हैं तो इस दौरान आपको किसी प्रतिष्ठित संस्थान में प्रवेश मिल सकता है। यदि बच्चे विवाह योग्य उम्र के हैं, तो इस वर्ष उनकी शादी भी हो सकती है। हाँ लेकिन यहाँ कुछ लोगों को अपने बच्चों के विरोध का भी सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने बेटे के साथ थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है। मुमकिन हो तो अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी भी तरह का वाद-विवाद न करें। अप्रैल के बाद अपने बच्चों को ज्यादा से ज्यादा समय दें। आपको उनके साथ बातचीत करने की सलाह दी जाती है अन्यथा आपको इसके नकारात्मक परिणाम भी भुगतने पड़ सकते हैं या बच्चों की नाराजगी भी उठानी पड़ सकती है।

     Family Life :

    पारिवारिक जीवन
    कन्या पारिवारिक राशिफल 2022 के अनुसार, यह वर्ष आपके पारिवारिक जीवन के लिए काफी अच्छा रहेगा। इस वर्ष आपको अपने घर में मुखिया की भूमिका निभाने का भी मौका मिल सकता है और आप घर के मुखिया होने का फ़र्ज भली भांति निभाएंगे। हालांकि जिम्मेदारियों के कारण आपको अपने लिए थोड़ा कम समय मिलेगा और इसका प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर छोटी-मोटी समस्याओं के रूप में देखा जा सकता है लेकिन आपको इससे घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि वक्त के साथ आप एडजस्ट करना सीख लेंगे और खुद के लिए समय भी निकालने में सक्षम होंगे।

     Education :

    शिक्षा
    2022 कन्या शिक्षा राशिफल के अनुसार, वर्ष की शुरुआत प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों के लिए अनुकूल रहने वाली है। यदि आप अपने करियर में सफल होना चाहते हैं तो इस वर्ष आपको कड़ी मेहनत और ईमानदारी से प्रयास करने की आवश्यकता है। जो छात्र विदेश जाने को लेकर गंभीर हैं या शिक्षा के लिए घर से दूर जाना चाहते हैं, उनके लिए यह समय अनुकूल रहने वाला है। वर्ष के दूसरे भाग में समय काफी अनुकूल रहेगा और प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने के लिए यह शुभ समय साबित होगा। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होते हैं, तो आप किसी व्यावसायिक शिक्षा में भी सफल हो सकते हैं।

     Health :

    स्वास्थ्य जीवन
    कन्या स्वास्थ्य राशिफल 2022 के अनुसार, जहां जातक इस वर्ष बहुत सारी स्वास्थ्य समस्याओं से गुजर सकते हैं, उन्हें अपनी जीवन शैली पर अधिक ध्यान देने की सलाह दी जाती है और खराब स्वास्थ्य स्थितियों से निपटने के लिए बेहतर आदतें और दिनचर्या का पालन करना भी आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। इस वर्ष आपको चोट लगने की भी संभावना है। आप अपने शरीर की फिटनेस को बनाये रखने के लिए व्यायाम आदि को अपनी दिनचर्या में शामिल कर सकते हैं। आप चाहें तो योग भी इसके लिए एक शानदार विकल्प साबित हो सकता है। जहां तक ​​मानसिक स्वास्थ्य की बात है तो इस साल आपको कोई बड़ी मानसिक अशांति महसूस नहीं होने वाली है। हालाँकि तनाव से संबंधित और छोटे मोटे मामले परेशान कर सकते हैं। आपको वर्ष 2022 में भावनात्मक समर्थन प्राप्त करने की आवश्यकता पड़ सकती है।

     Remedies :

    उपाय
    कन्या 2022 राशिफल: ज्योतिषीय उपाय
    उचित अनुष्ठान करने के बाद सोने की अंगूठी या सोने के पेंडेंट में जड़ा हुआ पन्ना या एमेरल्ड पहनें।
    किसी विशेषज्ञ द्वारा यंत्र को सक्रिय करने के लिए उचित अनुष्ठान करने के बाद तांबे की प्लेट पर रखे ‘शनि यंत्र’ की पूजा करें। सिद्ध शनि यंत्र खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।
    बाएं हाथ की अनामिका अंगुली में शुद्ध सोने की अंगूठी पहनें।
    नीले रंग के कपड़े पहनने से बचें।
    अपने घर में पूजा स्थल को बार-बार न बदलें।

     Video

     Get Your Personal Horoscope

      For Horoscope/Kundli Consultation, Please Call us or WhatsApp Us at: +91-8527749889