banner

Know All About taurus

TODAY HOROSCOPE

कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है- जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। बिना किसी की मदद के भी आप धन कमा पाने में सक्षम हो सकते हैं बस आपको खुद पर विश्वास करने की जरुरत है। आप अपनी परेशानियों को भूलकर परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज़्यादा बातें न करें। कामकाज के मामले में आज आपकी आवाज़ पूरी तरह सुनी जाएगी। अपने जिगरी यारों के साथ आज आप खाली समय का आनंद लेने का विचार बना सकते हैं। कोई रिश्तेदार अचानक आपके घर आ सकता है, जिसके चलते आपकी योजनाएँ गड़बड़ा सकती हैं।

NAMAKSHAR :

इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो

 General :

सामान्य
वृषभ राशि के लिए जून का महीना मिलाजुला रहेगा। पारिवारिक और आर्थिक दृष्टिकोण से यह अच्छा समय साबित होगा। शनि अपनी स्वराशि में होकर आपके लिए नौकरी और कारोबार में अच्छे नतीजे देंगे। विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी क्योंकि पंचम भाव के स्वामी बुध के प्रथम भाव में सूर्य के साथ स्थित होने से ज्ञान का विकास होगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। शुक्र के बुध ग्रह के साथ प्रथम भाव में रहने से भौतिक सुख मिलेगा। इस महीने पैतृक संपत्ति को लेकर चल रहा विवाद दूर हो जाएगा। दांपत्य जीवन में परेशानी हो सकती है क्योंकि सप्तम भाव में बृहस्पति और शनि के साथ बुध और सूर्य की पूर्ण दृष्टि रहेगी। हालांकि प्रेम संबंध पहले से मजबूत होगा। बुध के प्रथम भाव में स्थित होने से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी। स्वास्थ्य के मामले में यह वक्त अच्छा रहेगा लेकिन आप मानसिक तनाव से ग्रसित हो सकते हैं। जून का महीना आपके जीवन के लिए कैसा रहेगा और परिवार, करियर, स्वास्थ्य, प्रेम आदि क्षेत्रों में आपको कैसे फल प्राप्त होंगे, यह जानने के लिए विस्तार से राशिफल पढ़ें।

 Job, Career & Business :

करियर-व्यवसाय
वृषभ राशि के जातकों के लिए करियर के दृष्टिकोण से यह अच्छा समय है। दशम भाव के स्वामी शनि अपनी स्वराशि के होकर कार्यक्षेत्र में सफलता दिलाएंगे। इस दौरान नौकरी में अच्छे पद की प्राप्ति के योग हैं। आपके काम से वरिष्ठ अधिकारी खुश रहेंगे और दफ्तर में आपको नई जिम्मेदारी मिल सकती है। कर्मक्षेत्र में इस दौरान मेहनत तो अवश्य दिखाई देगी परंतु उस मेहनत का पूर्ण फल आप को प्राप्त होगा। शनि जो कर्मयोग कारक ग्रह हैं, अपनी स्वराशि में होकर आपके लिए अच्छे नतीजे देंगे। यह वक्त आपके प्रमोशन के लिए सहायक रहेगा। नई नौकरी की तलाश में जुटे जातकों को नौकरी मिल सकती है। कई जातकों के लिए किसी नए क्षेत्र में रोजगार का मार्ग प्रशस्त हो सकता है। माह का पूर्वार्ध में सप्तम भाव के स्वामी मंगल के एकादश भाव में स्थित होने से आपको व्यापारिक दृष्टि से लाभ होगा। नई-नई योजनाओं में आपको सफलता मिलेगी। मन और विवेक से आप अपने व्यापार को अग्रसर करने में जुटेंगे। इस मामले में ग्रहों का पूर्ण सहयोग मिलेगा और आपको सफलता मिलती भी दिखाई देगी। आप किसी नए क्षेत्र में कारोबार का विस्तार कर सकते हैं। इस वक्त आप व्यापार में भी निवेश करेंगे और इसका परिणाम अच्छा होगा। विदेशी व्यापार के लिए समय अच्छा है। बारहवें भाव में बैठे राहु व्यापारिक दृष्टि से आपके लिए सहायक होंगे और आपको विदेशी कारोबार में सफलता मिलेगी।

 Finance & Wealth :

आर्थिक जीवन
आर्थिक दृष्टिकोण से वृषभ राशि के लिए यह समय फलदायी दिखाई दे रहा है। द्वितीय भाव के स्वामी बुध के अपने से द्वादश भाव यानी प्रथम भाव में स्थित होने से धन का आगमन होगा। मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी और कहीं ना कहीं से आपको आर्थिक सुख और सहयोग मिलेगा। हालांकि बारहवें भाव में राहु के स्थित होने से व्यय भी बढ़ेगा। इस दौरान फिजूल के खर्चों पर नियंत्रण रखें। आपके लिए अच्छा होगा कि आप बजट बनाकर खर्च करें। कारोबार में भी निवेश करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें। जोश में आकर किया गया निवेश आपको नुकसान पहुंचा सकता है।
माह के उत्तरार्ध में सूर्य के द्वितीय भाव में जाने और शुक्र ग्रह के प्रथम भाव में बुध ग्रह के साथ युक्त होने से आपको फायदा होगा। बाहरी क्षेत्र से धन की प्राप्ति होगी और कामकाज में उन्नति होगी। बिजनेस और व्यापार में रुके हुए धन का आगमन होगा। पैतृक संपत्ति से धन का सुख दिखाई देता है। कारोबार या व्यापार में निवेश करने के लिए आपको बैंक से आसानी से कर्ज मिल जाएगा। आपको सलाह है कि शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले अच्छी तरह विचार करें।

 Love & Marriage Life :

प्रेम व वैवाहिक
वृषभ राशि के जातकों के लिए प्रेम संबंधी मामलों में यह अति उत्तम समय रहने वाला है। पंचम भाव के स्वामी बुध के प्रथम भाव में सूर्य के साथ युक्त होने से अनुकूल परिस्थिति रहेगी। लवमेट के बीच में एक नई ऊर्जा और उमंग उत्पन्न होगी। एक दूसरे पर विश्वास बढ़ेगा और दोनों जीवन को एक साथ गुजारने के लिए तत्पर होंगे। आप का गठबंधन पहले से ज्यादा मजबूत होगा और एक दूसरे के प्रति आकर्षण की भावना बढ़ेगी। जो जातक किसी साथी की तलाश में हैं उनकी इच्छा पूर्ति होगी। इस वक्त अगर प्रपोज करेंगे तो सफलता मिलनी तय है। कुछ जातकों को उनका खोया हुआ प्यार भी मिल सकता है।
विवाहित जातकों के लिए माह के शुरुआत में थोड़ी परेशानी आ सकती है। सप्तम भाव में बृहस्पति और शनि के साथ बुध और सूर्य की पूर्ण दृष्टि होने से दांपत्य जीवन में परेशानी रहेगी। मामूली बातों पर जीवनसाथी के साथ तकरार बढ़ सकती है। इस दौरान अपनी बोली पर नियंत्रण रखें और कटु टिप्पणी करने से बचें। माह के उत्तरार्ध में शुक्र के साथ बृहस्पति, बुध और शनि की सप्तम भाव में पूर्ण दृष्टि होने से दांपत्य जीवन में फिर प्यार बढ़ने लगेगा। जीवन साथी एक दूसरे की बात को समझने की कोशिश करेंगे। किसी बात को लेकर अगर गलतफहमी है तो अब दूर हो जाएगी। इस दौरान आप भविष्य को लेकर आपस में योजना बना सकते हैं।

 Family Life :

पारिवारिक जीवन
वृषभ राशि के जातकों के लिए पारिवारिक जीवन इस समय अच्छा रहेगा। प्रथम भाव में सूर्य के साथ बुध के स्थित होने से पारिवारिक सदस्यों से मेल मिलाप रहेगा। परिवार में आपको एक अच्छा स्थान प्राप्त होगा। परिवार के सभी सदस्यों द्वारा आपको सम्मान मिलेगा। आप परिवार में छोटे भाई-बहनों के करीब आएंगे और दूसरे युवा सदस्यों से भी आपका संवाद कायम होगा।
इस दौरान घर में आपकी केंद्रीय भूमिका रहेगी और आपकी पहल से घर में पहले से चल रहे पुराने वाद-विवाद दूर होंगे। आपको बड़े बुजुर्गों का भी आशीर्वाद प्राप्त होगी और उनकी सलाह से आप इस दौरान किसी शुभ कार्य का आयोजन घर परिवार में कर सकते हैं। पिता का साथ और उनके द्वारा आपको सहयोग प्राप्त होगा। माह के उत्तरार्ध में सूर्य के द्वितीय भाव में जाने और शुक्र के बुध ग्रह के साथ प्रथम भाव में युक्त होने से भौतिक सुखों का सुख प्राप्त होगा। पैतृक संपत्ति को लेकर चल रहे विवाद दूर होंगे। परिवार में एकता बढ़ेगी। सभी सदस्यों में सहयोग नजर आएगा। तृतीय भाव पर बृहस्पति की पूर्ण दृष्टि होने से भाई बहनों का सुख और सहयोग बना रहेगा। आपके काम में भी भाई-बहन मददगार साबित होंगे।

 Education :

शिक्षा
जून 2022 कार्मिक हुनर को संवारने के लिहाज से अनुकूल रहेगा। यदि आप किसी संस्था में शिक्षण तथा प्रशिक्षण को पाने में लगे हैं, या फिर निजी स्तर पर अपने कारोबारी कौशल को संवारने की चेष्ठा है, तो निश्चित तौर पर बढ़त के अवसर रहेगे। यानी इस माह दिया गया साक्षात्कार सफल रहेगा। चाहे वह प्रतियोगी परीक्षा में सफलता की बातें हो या फिर संबंधित क्षेत्रों में अब्बवल दर्जे की कामयाबी को अर्जित करने की बातें हो, इस माह लगातार सफलता रहेगी। हालांकि सितारों की चाल इस बावत अधिक कशमकश को देने वाली रहेगी। जिससे संबंधित क्षेत्रों में सफलता का परचम फहराने में सक्षम रहेगे। किन्तु वचन के पक्के होने व शानदार छबि बनाने की प्रक्रिया को कमजोर न होने दें, तो निश्चित तौर पर लाभ रहेग। यानी इस माह सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने की जरूरत रहेगी। तथी वांछित क्षेत्रों के शैक्षिक प्रयासों को संवारने में सफल रहेगे।

 Health :

स्वास्थ्य जीवन
वृषभ राशि के लिए स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से यह समय सामान्य रहेगा। छठे भाव में केतु ग्रह की स्थिति होने और मंगल के उस पर पूर्ण दृष्टिपात से परिस्थितियां काफी हद तक आपके पक्ष में रहेंगी। आप इस दौरान बड़े से बड़े रोगों को दूर होता हुए पाएंगे। आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा और फुर्ती दिखाई देगी। माह के उत्तरार्ध में छठे भाव के स्वामी शुक्र के बुध के साथ प्रथम भाव में युक्त होने से आपको फायदा होगा। इस दौरान ध्यान देने वाली बात है कि आपको मानसिक तनाव से बचना होगा। काम के बोझ से आपको मानसिक तनाव हो सकता है और इसका असर आपकी सेहत पर पड़ेगा। आपके लिए जरूरी है कि दिनचर्या ठीक करें। देर रात तक जागना और सुबह देर तक सोने से परहेज करें। इस समय योग और ध्यान करने से आपको काफी हद तक मदद मिलेगी। खानपान पर भी ध्यान रखें और तली भुनी चीजों से परहेज करें। ग्रहों के योग से स्वास्थ्य संबंधी कुछ चुनौतियां बनी रहेगी। अधिक दौड़ भाग से बचने की कोशिश करें। घर में बड़े बुजुर्गों विशेषकर माताजी के स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

 Remedies :

उपाय
भगवान श्री गणेश जी की उपासना करें।
सफेद वस्त्र दान करें।
घर में मनी प्लांट का पौधा लगाएं।
शुक्रवार के दिन श्री सूक्त का पाठ करें।

 Video

 Get Your Personal Horoscope

     General :

    वृषभ राशिफल 2022 (Vrishabh Rashifal 2022) के अनुसार, आने वाला साल वृषभ राशि (Taurus) के जातकों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। कुछ क्षेत्रों में आपको संघर्ष करना पड़ेगा, तो वहीं कुछ क्षेत्रों में आपका काम आसानी से बन जाएगा। वर्ष के शुरुआती दो-तीन महीने में आपको हर क्षेत्र में संघर्ष और दुर्घटनाओं करना पड़ सकता है। आपको स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं वर्ष भर परेशान कर सकती हैं, परंतु इसके अलावा बाकी सभी क्षेत्रों के लिए पूरा साल अच्छा प्रतीत हो रहा है खासकर घर-परिवार से जुड़े मामलों के लिए यह साल बहुत ही अच्छा है । आपकी अपने कार्य और जीवन के प्रति एकाग्रता और लगन आपको सफलता देगी। सिनेमा, कला तथा फैशन जगत से जुड़े जातकों के लिए यह वर्ष काफी अच्छा दिखाई दे रहा है। व्यापारी वर्ग के लिए यह वर्ष काफी लाभदायक होगा। वृषभ वार्षिक राशिफल 2022 (Vrishabh Varshik Rashifal 2022) के अनुसार, व्यापारी वर्ग के लोग इस साल बड़े बड़े डील क्लोज कर सकते हैं और उनके लिए यह वर्ष काफी सफल साबित होगा। खेल जगत से जुड़े जातकों के लिए यह वर्ष थोड़ा संघर्षमय रहेगा।

     Job, Career & Business :

    करियर-व्यवसाय
    वृषभ करियर राशिफल 2022 की भविष्यवाणी के अनुसार यह वर्ष वृषभ राशि के जातकों के लिए एक अच्छा वर्ष होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि बृहस्पति साल के अधिकांश समय आपके 11वें भाव में रहेगा, जिसके फलस्वरूप आप अपने कार्यस्थल में बहुत लाभ कमा सकते हैं। इसके अलावा यदि आप व्यवसाय के क्षेत्र से संबंधित हैं तो भी आप बेहतर लाभ कमाएंगे। वर्ष के पहले भाग में आपके चतुर्थ भाव पर शनि की दृष्टि होने के कारण कुछ समय के लिए स्थान परिवर्तन की भी प्रबल संभव बनती नजर आ रही है। नौकरी की तलाश करने वालों को शुभ समाचार हासिल होगा। व्यापार पिछले वर्ष की तुलना में बेहतर लाभ कमाएगा। वित्तीय धोखाधड़ी से सावधान रहें और जो कुछ भी आप सुनते हैं उस पर विश्वास न करें। कुल मिलाकर, वृषभ राशि के जातकों के लिए समृद्धि सुनिश्चित है क्योंकि इस वर्ष शनि नौवें भाव में गोचर करेगा।

     Finance & Wealth :

    आर्थिक जीवन
    2022 वृषभ वित्त राशिफल के अनुसार यह साल वित्त के अनुसार संतोषजनक रहने वाला है, साथ ही इस वर्ष आपको बहुत सारे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। सामाजिक प्रतिबद्धताओं या किसी शुभ समारोह के उत्सव में आपके खर्च बढ़ सकते हैं, लेकिन समय के साथ-साथ आप अपने भाग्य और धन में अच्छी वृद्धि देखने में कामयाब रहेंगे। 2022 के मध्य की अवधि लंबी अवधि के निवेश और आपकी वित्तीय योजनाओं के साकार करने के लिए अच्छी साबित होगी। सितंबर के मध्य तक आप एक महत्वपूर्ण योजना और नई सोच के साथ अपनी वित्तीय स्थिति को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में सफल हो सकते हैं। हालाँकि आपको सावधान रहने की सलाह दी जाती है।धन और लाभ राशिफल 2022 के अनुसार वृषभ राशि के जातकों के लिए यह अनुकूल रहने वाला है क्योंकि इस वर्ष के दौरान शुक्र और बृहस्पति ग्रहों की स्थिति अनुकूल है। धन और लाभ के रूप में भी आपको अधिक आमदनी प्राप्त होगी। इस राशि के जातकों के लिए समय अनुकूल रहेगा और साथ ही इस दौरान आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। साल की शुरुआत धन और लाभ के मामले में अनुकूल परिणाम लेकर आएगी। जहाँ एक तरफ इस वर्ष आपकी आय का अच्छा प्रवाह रहने वाला है वहीं आपके खर्च भी बहुत अधिक रहेंगे। जमीन, संपत्ति और वाहन पर खर्च करने में आपकी रुचि ज्यादा रहने वाली है। अप्रैल के महीने में बृहस्पति के गोचर और 11वें भाव में इसके गोचर से आपके लंबे समय से अटके कर्जे दूर हो जाएंगे। इस वर्ष आप अपने बड़े भाई, बहन या पुत्र के लिए किसी शुभ समारोह में भी धन खर्च करेंगे।

     Love & Women :

    प्रेम जीवन
    वृषभ प्रेम संबंध राशिफल 2022 (Taurus Love Horoscope 2022) के अनुसार, इस वर्ष प्रेम संबंध का स्वामी बुध आपकी राशि से भाग्य स्थान में शत्रु घर में विराजमान है। यह वर्ष पहली बार प्रेम संबंध में जुड़ने वाले जातकों के लिए काफी अच्छा रहेगा। Vrishabh Rashifal 2022 के अनुसार इस वर्ष नए प्रेम संबंध भी बनेंगे, किंतु अगर आप पहले से ही प्रेम संबंध में हैं और आपकी लव लाइफ में काफी प्रॉब्लमस चल रही है तो आपको इस साल भी काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पर सकता है। जिसके कारणवश खराब प्रेम संबंध वालों के लिए जुलाई-अगस्त का समय काफी परेशानी भरा रहेगा। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि आप किसी भी प्रकार के झूठे वादों से बचे। साथ ही आप मानसिक शांति के लिए अपने रिश्ते से कुछ समय के लिए ब्रेक भी ले सकते हैं।

     Marriage Life & Child :

    विवाह एवं संतान
    वृषभ राशि के जातकों को इस वर्ष अपने वैवाहिक जीवन में छाया ग्रह केतु के चलते कष्ट उठाना होगा, क्योंकि आपकी राशि से सप्तम भाव में केतु की उपस्थिति आपके शादीशुदा जीवन में बहुत सी समस्याओं के योग निर्माण करेगी। आपको इस समय अपनी वाणी पर संयम रखना होगा, अन्यथा इस दौरान आप अपने शब्दों से जीवनसाथी को कुछ ऐसा कह सकते हैं, जिससे विवाद बढ़ेगा। फरवरी से अप्रैल के मध्य भी, मंगल की दृष्टि आपके जीवन में तनाव और रिश्ते में नोकझोक का कारण बनेगी। ऐसे में समझदारी दिखते हुए अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। अन्यथा आपके जीवन साथी को मानसिक रूप से ठेस पहुंच सकती है।
    चूँकि साल के मध्य में, 4 मई से 28 मई के बीच शुक्र का गोचर भी आपकी ही राशि में होने वाला है, इसलिए शुक्र आपके प्रथम भाव में विराजमान होते हुए आपकी राशि पर शुभ प्रभाव डालेंगे जिसके चलते आपके दंपत्ति जीवन में संतान को लाभ होगा। इस दौरान संतान तरक्की करेगी, साथ ही आप उनका सहयोग करते दिखाई देंगे लेकिन वैवाहिक जीवन में तनाव बरकरार रहेगा क्योंकि आप और आपका जीवन साथी अपने अहम को आगे रखते हुए खुद को सर्वप्रथम साबित करने के लिए जद्दोजहद करते दिखाई देंगे। परन्तु इस समय आप दोनों संतान के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को भलीभांति समझते हुए कुछ निर्णय साथ मिलकर भी ले सकते हैं, जिसका अच्छा प्रभाव आपके संतान पक्ष पर पड़ेगा। 2021 राशिफल के अनुसार संतान पक्ष के लिए अप्रैल, अगस्त, सितंबर और नवंबर का महीना विशेष अच्छा रहेगा, क्योंकि गुरु बृहस्पति की शुभ दृष्टि आपकी संतान को उन्नति देने का कार्य करेगी। हालांकि मार्च से अप्रैल के पहले सप्ताह का समय संतान के लिए अनुकूल नहीं होगा। इस समय उनको अपनी पढ़ाई में बाधा आ सकती है। यदि आपकी संतान विदेश जाने का सपना देखती है तो, उनके लिए अप्रैल से मई का समय विशेष अच्छा रहेगा।

     Family Life :

    पारिवारिक जीवन
    पारिवारिक जीवन में वृषभ राशि के जातकों को वर्ष 2021 में, सामान्य से थोड़े कम अच्छे परिणाम हासिल होंगे क्योंकि आपको अपने पारिवारिक जीवन में शुरुआत में तनाव महसूस होगा। यह तनावपूर्ण स्थिति फरवरी तक चलेगी, जिससे आपके पारिवारिक सुख में भी कमी आएगी। आपको इस दौरान जरूरत पड़ने पर, पारिवारिक सहयोग नहीं प्राप्त होगा। इससे आपका मन उदास रह सकता है। हालांकि फरवरी के बाद मार्च में स्थितियाँ बेहतर होती दिखाई देंगी और आप किसी संपत्ति खरीदने का विचार कर सकते हैं। इस दौरान आपका परिवार के लोगों से विचार विमर्श भी होगा और उनके साथ समय बिताते दिखाई देंगे।
    फिर अप्रैल से सितंबर के मध्य, आपके पारिवारिक सुख में किसी मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन हो सकता है क्योंकि इस दौरान गुरु बृहस्पति की दृष्टि आपकी राशि से चतुर्थ भाव में होगी, जिससे घर में किसी नन्हें मेहमान या नए सदस्य का आगमन संभव है। इस समय घर के सदस्यों के बीच भाईचारा एवं प्रेम बढ़ेगा और माता-पिता की सेहत में भी सुधार आएगा। वर्ष के अंतिम समय में आपको फिर से कुछ तनाव मिलेगा। साथ ही 2 जून से 6 सितंबर तक लाल ग्रह मंगल आपकी राशि से तीसरे भाव से प्रस्थान करते हुए, आपके चतुर्थ भाव में विराजमान हो जाएंगे, जिससे आपके मानसिक तनाव में वृद्धि होगी और संभव है कि परिवार के किसी सदस्य से आपका विवाद हो। इस समय आपको किसी कार्य के सिलसिले में घर वालों से दूर भी जाना पड़ सकता है।
    माता-पिता के स्वास्थ्य के लिए विशेष रूप से जून और जुलाई का समय थोड़ा कम अच्छा रहने वाला है, लेकिन बाद इसके उनकी सेहत में सुधार होता दिखाई देगा।

     Education :

    शिक्षा
    वृषभ शिक्षा राशिफल 2022 के अनुसार यह वर्ष वृषभ राशि के छात्रों के लिए बेहद अनुकूल रहने वाला है। शिक्षा राशिफल 2022 इंगित करता है कि छात्रों की अपने शिक्षाविदों में रुचि और ध्यान में वृद्धि होगी। साथ ही इस राशि के कुछ छात्र उच्च शिक्षा का अपना सपना भी साकार करने में कामयाब होंगे, और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र अप्रैल के बाद सफल होंगे।

     Health :

    स्वास्थ्य जीवन
    वृषभ स्वास्थ्य राशिफल 2022 (Taurus Health Horoscope 2022) के अनुसार, वृषभ राशि के जातकों को इस साल स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि इस वर्ष वृषभ राशि का स्वामी शुक्र आपकी राशि से आठवें घर में विचरण कर रहा है। Vrishabh Rashifal 2022 के अनुसार, आपको खून की कमी, कफ और आंखों से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं। आपको गुप्त रोग आदि से भी जूझना पड़ सकता है, लेकिन यह सारी समस्याएं आपको साल के शुरुआत से लेकर 10 मार्च तक ही परेशान कर सकती हैं। उसके बाद आपका स्वास्थ्य सामान्य होने लगेगा। इसलिए आपको घबराने की जरूरत नहीं है। साथ ही अगर आप वर्ष भर थोड़ा अपने फिटनेस और खान-पान का ध्यान रखेंगे तो आपको कोई भी मेजर प्रॉब्लम नहीं होगी।

     Remedies :

    उपाय
    वृषभ राशिफल 2022: ज्योतिषीय उपाय
    ओपल रत्न को अनामिका अंगुली में चांदी या सफेद सोने में धारण करें।
    पढ़ाई में फोकस और एकाग्रता में सुधार के लिए स्टडी टेबल पर स्काई ब्लू लैम्प लगाएं।
    मंगलवार के दिन विवाहित महिलाओं को भोजन कराएं।
    भवन या निर्माण स्थल पर श्रमिकों को भोजन वितरित करें।
    शुक्रवार के दिन गरीबों को चीनी, सफेद मिठाई या बताशे का दान करें। ऐसा करने से भाग्य आपका साथ देगा।

     Video

     Get Your Personal Horoscope

      For Horoscope/Kundli Consultation, Please Call us or WhatsApp Us at: +91-8527749889