banner

Know All About pisces

TODAY HOROSCOPE

आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए ख़ूबसूरत फूल की तरह खिलेगी। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। अपने फ़ैसले बच्चों पर थोपना उन्हें नाराज़ कर सकता है। बेहतर होगा कि आप उन्हें अपना पक्ष समझाएँ, ताकि वे उसके पीछे की वजह को समझकर आपकी बात को आसानी से स्वीकार कर सकें। शाम के लिए कोई ख़ास योजना बनाएँ और कोशिश करें कि यह ज़्यादा-से-ज़्यादा रुमानी हो। कार्यक्षेत्र में आप ख़ुद को ख़ास महसूस करेंगे। ज़रूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी। आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्तों की तरह है और आपको आज यह एहसास होगा।

NAMAKSHAR :

डी, दू, थ, झ, यं, दे, दो, चा, ची

 General :

सामान्य
सितंबर का महीना आपके जीवन में कई छोटे-बड़े परिवर्तन लेकर आने वाला है। इस महीने आपके प्रथम भाव के स्वामी गुरु बृहस्पति आपकी ही राशि में मौजूद होंगे। इस कारण आपको अपने कार्यक्षेत्र में अपार सफलता मिलने की संभावना बनेगी, जिसका सबसे अधिक उत्तम परिणाम नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्थल पर अपनी स्थिति को मजबूत करने के रूप में मिल सकेगा। साथ ही मंगल ग्रह की शुभ दृष्टि भी, आपको भाग्य का साथ देने का कार्य करेगी। इसके परिणामस्वरूप व्यापार से जुड़े जातकों को, विस्तार करने के कई अच्छे अवसर मिलेंगे।मीन राशि के छात्रों को समझें तो, आपके पंचम भाव पर शनि देव की दृष्टि का होना, सबसे अधिक छात्रों को पढ़ाई-लिखाई में कुछ बाधा देने का कारण बनेगा।इस माह प्रेमी जातकों की लव लाइफ कुछ मिली-जुली ही रहने वाली है। इस अवधि में आपका अपने प्रियतम के साथ, कई छोटी-मोटी बातों को लेकर विवाद होता दिखाई देगा। साथ ही आप दोनों के बीच इस दौरान कई ग़लतफ़हमियों में भी इजाफ़ा होने की आशंका रहेगी, जिसके कारण आप एक-दूसरे पर शक करेंगे। महीने के उत्तरार्ध जब सूर्य आपके सप्तम भाव में गोचर करते हुए बुध देव के साथ युति करेंगे, तब आपको अपनी सेहत के प्रति कुछ सावधानी बरतने की ज़रूरत होगी। क्योंकि ये वो समय होगा जब बदलते मौसम के साथ आपको कुछ छोटी-मोटी बीमारी परेशान कर सकती हैं।

 Job, Career & Business :

करियर-व्यवसाय
करियर के दृष्टिकोण से देखा जाए तो, मीन राशि के लिए सितंबर का महीना बेहद शुभ फल लेकर आ रहा है। इस समय आपके दशम भाव के स्वामी गुरु बृहस्पति आपकी ही राशि में होते हुए, आपके प्रथम भाव को सक्रिय करेंगे। ऐसे में गुरु बृहस्पति का इस राशि में बैठना, सबसे अधिक नौकरीपेशा जातकों के कार्यस्थल पर आपकी स्थिति को मजबूती देने का कारण बनेगा। जिससे आप अपने करियर में आगे बढ़ने के कई अवसर हासिल करते हुए, तरक्की व उन्नति कर सकेंगे।
साथ ही इसी दौरान लाल ग्रह मंगल की दृष्टि भी, आपके कर्म भाव पर होने से आपको भाग्य का साथ मिल सकेगा और इसकी मदद से आप अपने जीवन में पदोन्नति प्राप्त करने में भी सफल रहेंगे। खासतौर से वो जातक जो व्यापार से जुड़े हैं, उन्हें भी इस महीने उत्तम अवसर मिलने की संभावना रहेगी। इसके अतिरिक्त वो जातक जो शिक्षा से जुडी सेवा में कार्यरत हैं, उनके करियर में भी अच्छे लाभ प्राप्त होते दिखाई दे रहे हैं। क्योंकि ये वो अवधि होगी जब आप कम मेहनत के बाद भी, अधिक शुभ परिणाम प्राप्त करेंगे।

 Finance & Wealth :

आर्थिक जीवन
मीन राशि के आर्थिक जीवन के लिहाज़ से, इस माह ग्रहों की स्थितियां आपको मिश्रित फल देंगी। खासतौर से महीने की शुरुआत में द्वितीय भाव में राहु ग्रह की उपस्थिति आपके खर्चों में अपार वृद्धि लेकर आएगा। आपका मन इस दौरान अपनी इच्छाओं की पूर्ति की ओर लग सकता है, जिसपर आप अपने धन का एक बड़ा भाग खर्च करते दिखाई देंगे।
साथ ही कई योग ये भी दर्शा रहे हैं कि परिवार के प्रति, आप अपनी कई जिम्मेदारी को पूर्ण करने के लिए भी धन खर्च करेंगे। जिससे आगे चलकर आपको धन के अभाव के कारण, आर्थिक तंगी से भी दो-चार होना पड़ेगा। ऐसे में अपने खर्चों पर काबू रखें तथा जहां तक संभव हो केवल और केवल सही बजटप्लान के अनुसार ही जरूरी चीजों की खरीदारी करें। हालांकि आपकी राशि के अनुसार, आपके एकादश भाव में शनि ग्रह का विराजमान होना भी, आपको किसी प्रकार की कोई पैतृक संपत्ति से लाभ होने के संकेत भी दे रहा है।

 Love & Marriage Life :

प्रेम व वैवाहिक
प्रेम संबंधों की दृष्टि से देखा जाए तो, ये अवधि प्रेमी जातकों की लव लाइफ के लिए मिली-जुली रहने वाली है क्योंकि इस दौरान कई ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव, आपके और प्रियतम के बीच किसी तरह के विवाद का कारण बनेगा। इस समय आप दोनों आपस की ग़लतफ़हमी के चलते, एक-दूसरे पर शक करते दिखाई देंगे। ऐसे में आपको सबसे अधिक अपने रिश्ते में मजबूती बनाए रखने के लिए, एक दूसरा पर निःसंदेह विश्वास रखने की आवश्यकता होगी। इसके लिए ज़रूरत पड़ने पर एक साथ कुछ समय अकेले व्यतीत करें और हर विवाद को बातचीत के जरिए हल करने का प्रयास करें।
वहीं यदि आप शादीशुदा हैं तो, आपके विवाह के सप्तम भाव में बुध देव का गोचर आपके और जीवनसाथी के बीच महीने की शुरुआत में कुछ वाद-विवाद भरी स्थितियां दर्शा रहा है। परंतु माह के उत्तरार्ध में जब सूर्य भी अपना गोचर करते हुए, आपके सप्तम भाव में बुध के साथ युति करेंगे, तब परिस्थितियों में कुछ सुधार आने की संभावना बनेगी और इस दौरान आपके सप्तम भाव में बनने वाला बुधादित्य योग, आपके जीवनसाथी के स्वभाव में मधुरता लाएगा जिसके कारण आप एक दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत करते हुए, एक साथ कहीं बाहर घूमने या डेट पर जाने का प्लान कर सकते हैं।

 Family Life :

पारिवारिक जीवन
पारिवारिक जीवन में आप इस माह, मिश्रित परिणाम प्राप्त कर सकेंगे क्योंकि इस समय छाया ग्रह राहु मेष राशि में स्थित होते हुए, आपके द्वितीय भाव में विराजमान होंगे। इस कारण आपको अपने घर-परिवार में कलह व क्लेश की कुछ स्थितियों से दो-चार होना पड़ सकता है। साथ ही कई जातकों का अपने घर के सदस्यों से, किसी कारणवश कोई बड़ा विवाद होने की आशंका भी अधिक रहेगी। जिससे उनकी छवि व घर पर उनके मान-सम्मान में गिरावट भी देखी जा सकती है। ऐसे में आपके लिए बेहतर यही होगा कि किसी भी करीबी के साथ, बहस या तर्क-वितर्क की स्थिति में न पड़े।
इसके अलावा केतु का भी आपके अष्टम भाव में विराजमान होना, सबसे अधिक परिवार में किसी प्रकार का मतभेद उत्पन्न कर सकता है। इस कारण आपका मन घर की अशांति को देख, कुछ उदास दिखाई देगा और इसके चलते आप अपना ज्यादातर समय घर के बाहर ही बिताना पसंद करेंगे। ऐसे में जितना संभव हो कोशिश करें कि बिना सलाह-मशवरे अपने परिवार में कोई भी कार्य न करें और न ही घर से जुड़ा कोई निर्णय लें, अन्यथा न चाहते हुए भी परिस्थितियां आपके विरुद्ध जा सकती हैं।

 Education :

शिक्षा
सितम्बर 2022 में मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को पठन तथा पाठन के क्षेत्रों में लगातार कामयाबी का दौर रहेगा। जिससे मन प्रसन्न होता रहेगा। लिहाजा प्रयासों को जारी रखें। यदि आप स्कूली शिक्षा या फिर उच्च शिक्षा के स्तर के विद्यार्थी हैं, तो सितारों की चाल इस माह सुखद तथा शानदार परिणामों को देने वाली रहेगी। यदि आप निजी व सरकारी क्षेत्रों में किसी साक्षात्कार हेतु जाना चाह रहे हैं, तो सफलता का दौर बना हुआ रहेगा। वहीं अनुसंधानों तथा प्रयोगों की दहलीज में इस माह आगे बढ़ने के नायाब किस्म के अवसर रहेगे। हालांकि इस माह के सितारों की चाल लगातार भाग-दौड़ को देने वाली रहेगी। जिससे मन कुछ परेशान होता रहेगा। यदि कोई लेन-देन के मामले हैं, तो उन्हें सुलझाने में सतत् कामयाबी का दौर बना हुआ रहेगा।

 Health :

स्वास्थ्य जीवन
मीन राशि के जातक, इस माह अपने बेहतर स्वास्थ्य जीवन का खुलकर आनंद लेते दिखाई देंगे क्योंकि माह के पूर्वार्ध में आपके छठे भाव में सूर्य और शुक्र की युति, आपकी खराब सेहत में सुधार लेकर आएगी। जिससे सबसे अधिक अपनी किसी पुरानी बीमारी से परेशान जातकों को, कुछ राहत मिलने की संभावना बनेगी। ऐसे में अपनी दवाईयां समय पर लें और ज़रूरत पड़ने पर डॉक्टर से भी जांच कराते रहें।
हालांकि महीने के उत्तरार्ध जब सूर्य आपके सप्तम भाव में गोचर करते हुए बुध देव के साथ युति करेंगे, तब आपको कुछ छोटी-मोटी बीमारी परेशान कर सकती हैं। ऐसे में अपने खानपान का खास ध्यान रखें और सबसे अधिक गुप्त रोगों से संबंधित समस्याओं से जूझ रहे लोगों को, तुरंत डॉक्टर से सलाह लेने की ज़रूरत होगी। साथ ही ये समय आपके परिवार में बड़े-बुजुर्ग के स्वास्थ्य में भी, सुधार लेकर आने के योग दर्शा रहा है।

 Remedies :

उपाय
मां कात्यायनी की पूजा करें और किसी करीबी मंदिर में दीपक जलाकर, मां कात्यायनी के मंत्रों का जाप करें।
किसी धार्मिक स्थान पर जाकर भंडारा कराएं।
माता-पिता की सेवा करें और रोज़ाना उनका आशीर्वाद लें।

 Video

 Get Your Personal Horoscope

     General :

    मीन राशिफल 2022 (Meen Rashifal 2022) के अनुसार, आने वाला वर्ष आपके लिए मिलाजुला अनुभव लेकर आएगा। वर्ष प्रवेश में मीन राशि (Pisces) का स्वामी जनवरी से लेकर 12 अप्रैल तक आपकी राशि से बारहवें घर में रहेगा। इस दौरान आपको अपने घर से थोड़ा दूर रहना पड़ सकता है और आपको कुछ स्वास्थ संबंधित समस्याएं भी हो सकती हैं। इसके बाद 12 अप्रैल से लेकर लगभग वर्ष अंत तक आपकी राशि का स्वामी आपके राशि में ही रहेगा, जिसकी वजह से आपके जीवन में स्वास्थ्य, व्यापार, प्यार, नौकरी आदि से जुड़ी चुनौतियां उत्पन्न हो सकती हैं परंतु आपको सफलता भी मिलेगी। तीसरे घर का राहु आपके अंदर कार्य करने की क्षमता को वर्ष भर बनाए रखेगा। Meen Varshik Rashifal 200 के अनुसार अप्रैल के बाद राहु के धन भाव में आने से आपको पैतृक संपत्ति आदि का लाभ मिल सकता है। भाग्य स्थान में चंद्र-मंगल-केतु वर्ष की शुरुआत में आपको भाग्य,धन, शिक्षा और प्यार से जुड़े मामलों में सामान्य फल देगा। इसके बाद वर्ष भर आपको सभी चीजें परिपूर्ण मात्रा में मिलेंगी। हालांकि कुछ जातकों को इस वर्ष उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। कैरियर में सूर्य की युति होने से आपको कार्यक्षेत्र में उन्नति और संपदा दोनों मिलेगी। समय-समय पर आपका प्रमोशन भी होगा। बुध और शनि के एकादश भाव में होने से आपको वर्ष भर लाभ मिल सकता है। बुध और शनि इस वर्ष आपको मकान-वाहन, माता सुख आदि से जुड़े मामलों में संतुष्ट रखेगा। संक्षेप में कहें तो यह वर्ष कुछ मामलों को छोड़कर आपके लिए बहुत ही शुभ और उन्नति कारक है।

     Job, Career & Business :

    करियर-व्यवसाय
    यह वर्ष मीन राशि के जातकों के करियर के लिए सामान्य से थोड़ा बेहतर रहेगा। आपका करियर का स्वामी बृहस्पति आपको करियर के क्षेत्र में लाभ देगा। जो लोग कार्य के सिलसिले में घर से काफी दूर रहते हैं, उन्हें घर के पास की नौकरी करने का मौका मिलेगा। आप अपने काम के बल पर दफ्तर में बड़े अधिकारियों को प्रसन्न करने और उनका विश्वास जीतने में सफल होंगे। वर्ष प्रवेश के समय सूर्य शुक्र की युति होना यह दर्शाता है कि इस वर्ष आपकी पदोन्नति हो सकती है। Meen Career Rashifal के अनुसार, जो लोग शिक्षण, खेल, सिनेमा, ज्वेलरी, राजनीति, मैन-पावर आदि क्षेत्रों में काम करते हैं उनके लिए यह वर्ष उन्नति कारक है। आपकी उतरती हुई साढ़ेसाती ना सिर्फ आपके काम के बोझ को कम करेगी बल्कि आपको उन्नति के मार्ग पर अग्रसर भी करेगी। भाग्य का साथ और कर्म का सहयोग आपको आगे बढ़ने में पूरी मदद करेगा। अच्छी मात्रा में धन का आगमन होने से आपकी लाइफ स्टाइल में काफी इंप्रूवमेंट होगा। आपकी सफलता आपको ओर प्रोफेशनल बनाने के लिए मोटिवेट करेगी। आपके सितारे वर्ष भर आपका साथ देंगे परंतु स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव आपके कार्य को प्रभावित कर सकता है। इसलिए आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने और अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बीच बैलेंस बनाने की सलाह दी जाती है।
    मीन व्यापार राशिफल 2022 (Pisces Business Horoscope 2022) के अनुसार, आने वाला वर्ष मीन राशि के व्यापारिक वर्ग के लिए बहुत ही उत्तम है। यह वर्ष एकाउंटिंग, बैंकिंग, ऑनलाइन कंसलटेंसी, कपास, भूमि, कोचिंग सेंटर, शिक्षण संस्थान, कपड़ा, शूज, तेल, धातु, खेल सामग्री आदि के व्यापार से जुड़े जातकों के लिए स्वर्णिम है। आपकी प्रतिबद्धता ही आपकी सफलता की कुंजी बनेगी। वर्ष के मध्य में आपको आपका निवेश किया हुआ पैसा दोगुना मात्रा में वापस मिलेगा यानी आप को 100% का फायदा होगा। इस वर्ष आप अपनी मेहनत से अपने व्यापार का भी विस्तार करेंगे। जो जातक विदेश में व्यापार करना चाहते हैं उनके लिए यह वर्ष अति उत्तम रहेगा। जो जातक व्यापार की शुरुआत करने के लिए सही समय का इंतजार कर रहे थे, उनका यह इंतजार इस वर्ष खत्म होगा क्योंकि कोई भी व्यापार शुरू करने के लिए यह वर्ष अति उत्तम है। इस वर्ष आपको व्यापार में खूब धन लाभ भी होगा।

     Finance & Wealth :

    आर्थिक जीवन
    2022 मीन आर्थिक राशिफल के अनुसार साल 2022 की शुरुआत मीन राशि के जातकों के लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छी रहने की संभावना है। साल के मध्य में आपको अपने आर्थिक व्यवस्था पर ध्यान देने की जरूरत पड़ सकती है क्योंकि इस अवधि में आपकी आय तो बढ़ने की संभावना है ही लेकिन इस दौरान आप पर कर का बोझ भी बढ़ सकता है। इस अवधि में आपकी निवेश की योजनाएं आपको फायदा दे सकती हैं। यदि निवेश से जुड़ा कोई कानूनी मामला चल रहा है तो फैसला आपके पक्ष में आने की संभावना है। साल 2022 के दूसरे छह माह में आपको सफलता मिल सकती है और आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने की भी संभावना है। 2022 मीन आर्थिक भविष्यफल के अनुसार यह साल भविष्य में आपके लिए भाग्यशाली साबित हो सकता है।

     Love & Women :

    प्रेम जीवन
    मीन प्रेम संबंध राशिफल 2022 (Pisces Love Relationship Horoscope 2022) के अनुसार, वर्ष 2022 की शुरुआत में आपका प्रेम संबंध का स्वामी-चंद्र, मंगल और केतु के साथ विचरण कर रहा है। नीच भाव का चंद्र-मंगल राजयोग आपको सफलता तो देगा ही परंतु आपका प्रेम संबंध लंबे समय तक चलेगा या नहीं, इसमें संदेह है। वर्ष के शुरुआत में आपको प्रेम में सफलता मिलेगी लेकिन वर्ष मध्य में आपके और आपके पार्टनर के बीच दूरियां आ सकती हैं। Meen Rashifal 2022 भविष्यवाणी के अनुसार, इस वर्ष आपको अपने प्रेम जीवन में थोड़ा संघर्ष करना पड़ेगा। अगर आप अपने प्रेम संबंध को लंबे समय या पूरे जीवन के लिए बनाए रखना चाहते हैं तो पहले आप दोनों एक दूसरे को समझे और फिर उसके बाद ही कमिटमेंट करें क्योंकि जल्दबाजी में बनाए गए रिश्तों की उम्र कम ही होती है। इस वर्ष वही जातक प्रेम में सफल होंगे जो धैर्य से काम लेंगे। आपको अपने रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए एक दूसरे पर विश्वास और एक दूसरे की कदर करने की सलाह दी जाती है। आप अपने रिश्ते में किसी तीसरे को इंटरफेयर करने ना दें क्योंकि केतु रूपी कोई तीसरा व्यक्ति आपके बने बनाए रिश्ते को खराब कर सकता है।

     Marriage Life & Child :

    विवाह एवं संतान
    2022 मीन विवाह राशिफल के अनुसार यह वर्ष विवाहित मीन राशि के जातकों के लिए उतना सुखद नहीं रहने की आशंका है। इस वर्ष आपके रिश्ते अपने प्रियजनों के साथ बिगड़ने की आशंका है। ऐसे में आपको सजग रहने की सलाह दी जाती है। मीन राशि की महिला जातक जो संतान सुख चाहती हैं, उन्हें इस वर्ष यह सुख प्राप्त हो सकता है। साल के अंतिम छह माह में आपको थोड़ी बहुत समस्या का सामना करना पड़ सकता है। 2022 मीन विवाह भविष्यफल के अनुसार साल के पहले छह माह में मीन राशि के जातकों को शादीशुदा जीवन में अनुकूल परिणाम न मिलने की आशंका है। हालांकि जैसे ही आप साल के अंतिम छह माह में प्रवेश करेंगे आपको वैवाहिक जीवन में लाभ होने की प्रबल संभावना दिख रही है और इस दौरान आप अपने प्रेमी/प्रेमिका से विवाह भी कर सकते हैं।
    2022 मीन संतान राशिफल के अनुसार यह साल आपके लिए संतान की दृष्टिकोण से अनुकूल रहने की संभावना है क्योंकि बृहस्पति इस वर्ष 13 अप्रैल को आपकी लग्न राशि में गोचर करने वाला है। इस अवधि में आपकी संतान अपने परिश्रम के दम पर सफलता हासिल कर सकती है। यह अवधि आपकी दूसरी संतान के लिए बेहद ही सकारात्मक रह सकती है। यदि आपके संतान की उम्र शादी के लायक है तो साल 2022 में उसकी शादी हो सकती है। कुल मिलाकर यह साल मीन राशि के जातकों के लिए संतान के लिहाज से संतोषजनक रहने की संभावना है। 2022 मीन संतान भविष्यफल के अनुसार इस वर्ष बृहस्पति की आपके पंचम भाव यानी कि संतान भाव पर दृष्टि रहेगी जिसकी वजह से नवविवाहित मीन राशि के जातकों को इस वर्ष संतान सुख प्राप्त होने की प्रबल संभावना है। हालांकि आशंका है कि अप्रैल से सितंबर तक का महीना आपकी संतान के लिए थोड़ा प्रतिकूल रहेगा लेकिन सितंबर के बाद का समय पुनः आपकी संतान के लिए अनुकूल रह सकता है।

     Family Life :

    पारिवारिक जीवन
    2022 मीन पारिवारिक राशिफल के अनुसार साल 2022 में आपका पारिवारिक जीवन हल्का तनावपूर्ण रह सकता है। इस वर्ष आप काम के प्रति अत्यधिक समर्पित होने की वजह से व्यस्त रह सकते हैं जिसकी वजह से आप अपने परिवार के साथ ज्यादा समय गुजारने में असमर्थ रह सकते हैं। अगर आप शादीशुदा हैं और आपकी संतान है तो आपको सलाह दी जाती है कि इस वर्ष आप समय निकाल कर अपने बच्चों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करें। इस कार्य से आपके बच्चों को शैक्षणिक गतिविधियों में बेहतर परिणाम हासिल करने में मदद मिल सकती है। यदि आपकी दूसरी संतान विवाह योग्य हो चुकी है तो साल 2022 उसके विवाह के लिए उपयुक्त वर्ष साबित हो सकता है। 2022 मीन पारिवारिक भविष्यफल के अनुसार मीन राशि के नव विवाहित जोड़े इस वर्ष पारिवारिक जीवन में थोड़ा तनाव महसूस कर सकते हैं। साल 2022 में मीन राशि के जातकों का अपनी दूसरी संतान के साथ बेहतर रिश्ते रहने की संभावना है।

     Education :

    शिक्षा
    2022 मीन शिक्षा राशिफल के अनुसार मीन राशि के जातकों के लिए यह वर्ष शिक्षा के लिहाज से सुखद रहने की संभावना है। यह वर्ष मीन राशि के उन जातकों के लिए सकारात्मक रहने की उम्मीद है जो उच्च शिक्षा हासिल करने की इच्छा रखते हैं। विदेश में शिक्षा हासिल करने के इच्छुक छात्रों की यह इच्छा इस साल पूरी हो सकती है। वहीं मीन राशि के वह छात्र जो इस वर्ष प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं, उन्हें भी इस वर्ष सफलता मिल सकती है। 2022 मीन शिक्षा भविष्यफल के जरिए आपको सलाह दी जाती है कि आप इस वर्ष किसी बुजुर्ग व्यक्ति की सलाह और शिक्षक के मार्गदर्शन को ध्यान में रखते हुए मेहनत करें, जल्द सफलता मिलने की संभावना है।

     Health :

    स्वास्थ्य जीवन
    2022 मीन स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार यह वर्ष मीन राशि के जातकों के लिए स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से औसत रहने की संभावना है। इस वर्ष आपको कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि किसी बड़ी स्वास्थ्य समस्या के आसार इस वर्ष बेहद कम हैं लेकिन खराब पाचन तंत्र, लीवर, संक्रामक रोग इत्यादि जैसी छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्या आपको परेशान कर सकती है। 2022 मीन स्वास्थ्य भविष्यफल के अनुसार आपको सलाह दी जाती है कि इस वर्ष आप अपने खानपान का ध्यान रखते हुए व्यायाम और योग जैसी अच्छी चीजों को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। हालांकि साल 2022 में आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है जिसकी वजह से आपको इस दौरान स्वयं को शांत रखने के लिए थोड़ी ज्यादा कोशिश करनी पड़ सकती है।

     Remedies :

    उपाय
    मीन राशिफल 2022 : ज्योतिषीय उपाय
    साल 2022 में आप निम्नलिखित ज्योतिषीय उपायों को अपनाकर अपने जीवन से कई बाधाओं को दूर करने में सफल रह सकते हैं।
    ज्योतिषीय उपाय :
    प्रतिदिन विष्णु सहस्रनाम मंत्र का जाप करें।
    बृहस्पतिवार के दिन गरीब व जरूरतमंद बच्चों को पीले रंग की मिठाई का दान दें।
    प्रतिदिन सुबह में सूर्य देवता को जल अर्पित करें।
    मस्तक पर पीले चंदन का टीका लगाएं।
    नहाने के पानी में थोड़ी सी हल्दी डाल कर स्नान करें।

     Video

     Get Your Personal Horoscope

      For Horoscope/Kundli Consultation, Please Call us or WhatsApp Us at: +91-8527749889