banner

Know All About libra

TODAY HOROSCOPE

गर्दन/कमर में लगातार दर्द परेशान कर सकता है। इसे नज़रअंदाज़ न करें, ख़ास तौर पर जब इसके साथ कमज़ोरी भी महसूस हो रही हो। आज के दिन आराम करना बहुत अहम है। जमीन या किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना आज आपके लिए घातक हो सकता है जितना हो सके इन चीजों में निवेश करने से बचें। बच्चे खेल-कूद और दूसरी बाहरी गतिविधियों पर ज़्यादा वक़्त ख़र्च करेंगे। कोई पौधा लगाएँ। आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं और मनोरंजन से जुड़ी किसी परियोजना में कई लोगों का संयोजन कर सकते हैं। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। आज आपका जीवनसाथी आपकी सेहत के प्रति असंवेदनशील हो सकता है।

NAMAKSHAR :

र, री, रू, रे, रो, ता, ति, तू, ते

 General :

सामान्य
सितंबर का महीना, आपकी राशि के लोगों के लिए कुछ उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। इस माह गुरु बृहस्पति का आपके छठे भाव में उपस्थित होना और इस पर शनि देव का आपके चतुर्थ भाव में विराजमान होना, आपको करियर में कुछ समस्या दे सकता है। इसके लिए आपको सबसे पहले इस माह अपनी प्राथमिकताओं पर ध्यान देते हुए, व्यावहारिक होने की ज़रूरत होगी। अन्यथा आपकी कार्यक्षमता के प्रभावित होने से, आपकी करियर की रफ़्तार में कुछ ब्रेक लग सकती है।
हालांकि इस राशि के छात्रों को इस माह, अपनी पढ़ाई-लिखाई में इच्छानुसार फल प्राप्त होने की संभावना है। आपके शिक्षा भाव यानी पंचम भाव के स्वामी शनि का अपनी स्वराशि मकर में स्थित होना, आपके लिए अनुकूल रहेगा जिसके कारण सबसे अधिक मेडिकल, इंजीनियर और मैकेनिकल की पढ़ाई ग्रहण कर रहे जातकों को, अपनी परीक्षा में अच्छे परिणाम मिलने के योग बन सकेंगे। ये अवधि जहाँ प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों के जीवन में अनुकूलता लेकर आ रही है, तो वहीं महीने के उत्तरार्ध में विदेश जाकर पढ़ाई करने के इच्छुक छात्र भी सफलता अर्जित करने में सक्षम होंगे। इसके अलावा मंगल देव की अष्टम भाव में उपस्थिति, और उनका आपकी राशि से दूसरे भाव पर दृष्टि डालना, आपको घर-परिवार में भी अनुकूलता देने के योग का निर्माण करेगा जिससे आप पारिवारिक सुख का लाभ उठाते हुए, घर के सदस्यों का सहयोग हासिल कर सकेंगे। कई जातक अपने घर के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं।आपकी लव लाइफ में अनुकूलता लेकर आएगा क्योंकि आपके पंचम भाव के स्वामी शनि का अपने भाव से द्वादश भाव में होना, आपके रिश्ते में प्रेम की वृद्धि करते हुए, कुछ जातकों के लिए प्रेम विवाह के योग भी बना रहा है। परंतु आपके सप्तम भाव में छाया ग्रह राहु की उपस्थिति होना, सबसे अधिक शादीशुदा जातकों को कुछ कष्टदायक स्थितियां देने का कार्य करेगी इसलिए इस माह शादीशुदा जातकों को शुरुआत से ही, थोड़ा सावधान रहने की सलाह दी जाती है।
इसके अलावा इस माह योग बन रहे हैं कि, आपको अपनी स्वास्थ्य समस्याओं के प्रति थोड़ा अधिक जागरूक रहने की जरूरी होगी क्योंकि गुरु बृहस्पति का इस माह स्वराशि मीन में गोचर करना, आपकी राशि के छठे भाव को सक्रिय करेगा, जिसके कारण यूँ तो आपको अपनी किसी पुरानी समस्या से निजात मिलने की संभावना अधिक रहेगी, लेकिन बावजूद इसके आपको कुछ छोटी-मोटी शारीरिक समस्या, जैसे अपच, गैस, आदि से भी दो-चार होना पड़ सकता है। वहीं आर्थिक लिहाज़ से, इस माह आपके द्वितीय भाव के स्वामी मंगल का अष्टम भाव में गोचर, आपके खर्चों में अचानक से वृद्धि होने के योग बनाएगा। परंतु कई जातक अचानक से कोई बड़ा धन लाभ हासिल करने में भी सफल होंगे। इस समय कुछ जातकों को कोई पैतृक संपत्ति मिलने की भी संभावना अधिक रहेगी।

 Job, Career & Business :

करियर-व्यवसाय
 करियर के दृष्टिकोण से देखा जाए तो, तुला राशि के जातकों को यह महा कुछ मिले-जुले परिणाम देने वाला रहेगा क्योंकि शनि देव आपके चतुर्थ भाव में विराजमान होते हुए, आपके कर्म भाव पर दृष्टि डालेंगे। ऐसे में ग्रहों की ये स्थिति और दृष्टि, नौकरीपेशा जातकों को अपने कार्यक्षेत्र पर कुछ समस्या देने के योग दर्शा रही है। इस समय आपको करियर में बेहतर परिणाम प्राप्ति के लिए, ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता होगी। अन्यथा आपकी कार्यक्षमता में आ रही ये गिरावट, आपको अपने कार्यों को पूरा करने में असफल बनाएगी। इससे आप कार्यस्थल पर अपना अच्छा प्रदर्शन भी देने में असमर्थ होंगे।
इसके अलावा इसी माह आपकी राशि से दशम भाव पर शनि की दृष्टि होगी। इसके परिणामस्वरूप सबसे अधिक व्यापारी जातकों को प्रतिकूल फल प्राप्त होंगे। उनका मन अपने कामकाज में नहीं लगेगा। साथ ही मन में चल रही किसी कारणवश कुछ बेचैनी भी होने से, आप मार्केट में अपने ग्राहकों को संतुष्ट रखने में असफल रहेंगे। इसलिए यदि आप अपने करियर में अच्छे परिणाम चाहते हैं तो, आपको आत्मविश्वास के साथ अपना काम करने की जरूरत होगी। इसके लिए हर परिस्थिति का डटकर सामना करते हुए, नकारात्मकता को खुद पर हावी न होने दें।

 Finance & Wealth :

आर्थिक जीवन
धन पक्ष के लिहाज़ से, सितंबर का ये महीना आपको आर्थिक जीवन में कुछ मिले-जुले परिणाम देने वाला है क्योंकि आपके द्वितीय भाव के स्वामी मंगल इस समय अष्टम भाव में गोचर कर रहे हैं, जिस कारण आपके खर्चों में बेतहाशा वृद्धि देखी जाएगी। साथ ही इस समय लाल ग्रह मंगल का अपने ही भाव को देखना, ये दर्शाता है कि इस समय आप अपने संचय किए धन का एक बड़ा भाग किसी प्रकार की भूमि, भवन, आदि में प्रयोग कर सकते हैं। ऐसे में इस समय अधिक जोखिम भरे निवेश को करने से बचें और यदि ज़रूरत पड़े तो घर के बड़ो व विशेषज्ञों से बातचीत के बाद ही किसी भी बड़े निर्णय पर पहुंचें।
इसके अलावा इस माह मंगल का आपके द्वितीय भाव को दृष्टि करना, आपको अचानक से किसी माध्यम से धन की प्राप्ति होने के योग भी बनाएगा। जिससे आप अचानक किसी ऐसे माध्यम से धन कमाने में सफल होंगे, जिसकी उम्मीद आपने नहीं की होगी। कुछ जातक अपने परिवार, परिचित या किसी करीबी की मदद से भी, किसी प्रकार का अच्छा लाभ प्राप्त करने में सफल होने वाले हैं।

 Love & Marriage Life :

प्रेम व वैवाहिक
प्रेम संबंधों को देखें तो, यह माह प्रेम में पड़े जातकी की लव लाइफ में कुछ अनुकूलता लेकर आ रहा है क्योंकि आपके पंचम भाव के स्वामी शनि अपने भावे से द्वादश भाव में बैठे हैं, जिस कारण इस समय प्रेम-प्रेमिका के बीच प्रेम की वृद्धि हो सकेगी। ऐसे में वो जातक जो अपने रिश्ते को आगे बढ़ाते हुए, पार्टनर के साथ प्रेम विवाह में बंधना चाहते हैं, उनके लिए भी अवधि बेहद शुभ रहने वाली है। साथ ही शुक्र का इस महीने के पूर्वार्ध में सूर्य के साथ युति करना, तथा उनकी दृष्टि आपके पंचम भाव पर होने से, आप अपने बीच की हर छोटी-बड़ी गलतफहमी को दूर करते हुए, अपने साथी के साथ कहीं घूमने का भी प्लान बना सकते हैं। परंतु माह के उत्तरार्ध में जब सूर्य अपना गोचर करते हुए बुध के साथ युति करेंगे, तो आपके प्रेम जीवन में कुछ मामूली विवाद होने की आशंका रहेगी। ऐसे में मध्य समय के बाद थोड़ा सावधान रहें और किसी भी शंका को अपने मन में पालने से बेहतर, प्रेमी के साथ मिलकर बातचीत के जरिए उसे हल करने का प्रयास करें।
वहीं यदि आप शादीशुदा हैं तो, आपके सप्तम भाव में छाया ग्रह राहु की उपस्थिति, आपको अपने दांपत्य जीवन में कुछ समस्या दे सकती है। इसके परिणामस्वरूप विवाहित जातकों के बीच संबंधों में कुछ कटुता आने की आशंका रहेगी, जिसके पीछे का सबसे बड़ा कारण आपके स्वभाव में क्रोध की वृद्धि का होना हो सकता है। ऐसे में अपने गुस्से पर काबू रखें और एक दूसरों की भावनाओं को समझने का प्रयास करें।

 Family Life :

पारिवारिक जीवन
पारिवारिक जीवन के दृष्टिकोण से, यह महीना आपके लिए शुभ रहने वाला है क्योंकि इस दौरान आपकी राशि के अष्टम भाव में मंगल देव की उपस्थिति, और उनका आपकी राशि के दूसरे भाव पर दृष्टि डालना, आपके कुटुंब में अनुकूलता लाने का कार्य करेगा। इसके कारण आपको पारिवारिक सुख प्राप्त होगा, साथ ही आप घर के सदस्यों का सहयोग हासिल करने में भी सफल रहेंगे।
साथ ही यदि घर-परिवार में पहले से कोई विवाद चल रहा है तो, वह भी इस समय पूरी तरह से खत्म होता दिखाई दे रहा है क्योंकि इस समय घर के सदस्यों के बीच भाईचारे की वृद्धि होगी, जिसे देख आपको भी अंदर से सुकून मिल सकेगा। परंतु मंगल का वृषभ राशि में गोचर करना, आपको वाहन सुख का लाभ देने के योग भी बना रहा है। इस कारण आप या घर का कोई सदस्य नया वाहन ख़रीद सकेगा। इसके अलावा इस समय आपके परिवार में कोई मांगलिक कार्य भी आयोजित होगा या आप घर वालों के साथ किसी प्रकार की कोई धार्मिक यात्रा पर भी जाने का प्लान कर सकते हैं।

 Education :

शिक्षा
सितम्बर 2022 में तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को पढ़ाई लिखाई के संदर्भो में इस माह बेहतरीन परिणाम रहेगे। फलतः कठिन लग रहे विषयों को तैयार करने तथा उनमें बेहतरीन प्रदर्शन करने में सक्षम रहेगे। चाहे वह उच्च शिक्षा हो या फिर अन्य दूसरे मामले हो, लगातार कामयाबी रहेगी। यदि आप संबंधित खेल, फिल्म, अभिनय की दुनियां में या फिर सैन्य, सुरक्षा, तकनीक क्षेत्रों का प्रशिक्षण व शिक्षण से जुड़े हैं, तो सितारों की चाल इस माह वांछित लक्ष्यों को भेदने में सहायक रहेगी। क्योंकि इस माह के शुरूआती दौर से आपको अध्ययन व अध्यापन के क्षेत्रों में उम्दा किस्म के परिणाम रहेगे। हालांकि माह के तीसरे सप्ताह से पुनः कार्य तथा व्यापार व संबंधित शिक्षण तथा प्रशिक्षण के क्षेत्रों में भाग-दौड़ बनी हुई रहेगी। यानी शिक्षण तथा प्रशिक्षण के क्षेत्रों में अधिकतर अच्छे परिणाम रहेगे।

 Health :

स्वास्थ्य जीवन
स्वास्थ्य जीवन में इस माह आपको, सेहत से जुड़े मध्यम ही फल मिलने की उम्मीद है क्योंकि आपके छठे भाव के स्वामी गुरु बृहस्पति इस समय अपनी स्वयं की राशि मीन में स्थित होते हुए, आपके छठे भाव में ही विराजमान रहेंगे जिसके परिणामस्वरूप इस महीने के द्वितीय सप्ताह में, चंद्रमा और गुरु का आपके छठे भाव में गोचर करना, आपकी राशि में गजकेसरी योग का निर्माण करेगा। इसके चलते आपको पूर्व में आ रही अपनी हर प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिल सकेगा, क्योंकि ये समय आपके स्वास्थ्य में सुधार होने की संभावना दर्शा रहा है।
हालांकि इसी माह शनि देव का आपके रोग भाव को देखना, आपको कुछ छोटी-मोटी परेशानियां देने का कारण भी बनाएगा। जिसके कारण आपको अपच, गैस, आदि से जुड़ी कुछ समस्या हो सकती है। ऐसे में जितना संभव हो आपके लिए अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना भी, इस माह बेहद आवश्यक रहने वाला है।

 Remedies :

Upay –
मां कात्यायनी की पूजा करें और नियमित रूप से मंदिर में घी का एक दीपक जलाकर, मां कात्यायनी का ध्यान करें।
कुंवारी कन्याओं को लाल वस्त्र दान करें।
रोज़ाना बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लें।

 Video

 Get Your Personal Horoscope

     General :

    तुला राशिफल 2022 (Tula Rashifal 2022) – वर्ष 2022 की शुरुआत तुला राशि से बारहवें घर में हो रही है। लग्नेश के तीसरे घर में होने के कारण इस वर्ष आपको कार्य के अधिक अवसर मिलेंगे। आपको अपने करियर के ग्रोथ के लिए उन सभी अवसरों का पूरा फायदा उठाना है। दूसरे घर में स्थित चंद्र-मंगल-केतु के कारण आप वर्ष के शुरुआत में परिवारिक संपत्ति से जुड़े कुछ मामलों में उलझे रह सकते हैं और इस वजह से आपके दूसरे ईयरली प्लांस भी प्रभावित हो सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य की बिगड़ती तबीयत भी आपकी चिंता का कारण बन सकती है। 2022 Tula Rashifal के अनुसार, चतुर्थ घर में शनि, बुध की स्थिति वर्ष भर बेहतर रहेगी। शनि के स्वग्रही होने से तथा भाग्येश बुध की कृपा से इस वर्ष आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे और भाग्य का साथ भी बना रहेगा। अगर आप किसी कार्य को लंबे समय से पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं तो उसके लिए इस वर्ष प्रयास जरूर करें क्योंकि इस वर्ष सितारे आपके साथ हैं। पांचवें घर में स्थित गुरु आपको शिक्षा, संतान और प्यार से जुड़े मामलों में शुभ परिणाम देगा और सही समय पर सही निर्णय लेने में आपकी सहायता भी करेगा। तुला वार्षिक राशिफल 2022 के अनुसार, आठवां घर में राहु आप को स्वस्थ बनाए रखेगा। साथ ही अगर आप विदेश में रहते हैं या घर से दूर रहते हैं तो आपका साथ भी देगा। तुला राशि 2022 भविष्यवाणी में आप इस वर्ष बड़े अधिकारी भी बन सकते हैं और इस वजह से आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि भी होगी। धन से जुड़े मामलों में इस वर्ष आपको थोड़ा सतर्क रहना होगा। गलत निर्णय लेने से आपको धन की हानि भी हो सकती है, इसलिए हर एक निर्णय काफी सोच समझ कर ले। फिजूल खर्चे से बचें क्योंकि यह ना सिर्फ आपकी सेविंग को कम कर देगा बल्कि आपके बजट को भी बिगाड़ देगा। कुल मिलाकर कहें तो यह वर्ष कुछ मामलों में आपके लिए अच्छा तो कुछ मामलों में सामान्य ही रहेगा।

     Job, Career & Business :

    करियर-व्यवसाय
    तुला राशि के जातकों के लिए करियर राशिफल 2022 के अनुसार, तुला राशि के जातकों के लिए करियर के दृष्टिकोण से यह काफी औसत साबित होगा। तुला राशि के पेशेवर जातकों के लिए करियर के लिहाज़ से साल औसत से अच्छा रहने वाला है। आप साल के पहले कुछ महीनों के दौरान पदोन्नति की उम्मीद कर सकते हैं। साल का दूसरा भाग करियर के लिहाज़ से काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है; इसलिए सहकर्मियों और वरिष्ठों के साथ अच्छे संबंध रखने की सलाह दी जाती है। जो लोग नौकरी या काम बदलने का विचार हैं, उन्हें अपनी वर्तमान नौकरी छोड़ने से पहले और नई नौकरी में शामिल होने से पहले उचित विश्लेषण और शोध कर लेने की सलाह दी जाती है। इस साल फ्रेशर्स को उनकी मनचाही और अच्छी नौकरी मिलने की भी संभावना है।
    तुला व्यापार राशिफल 2022 (Libra Business Horoscope 2022) के अनुसार, इस वर्ष तुला राशि के जातकों को व्यापार में काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। इस वर्ष उन लोगों को काफी सावधानी से व्यापार में धन निवेश करने और अपने प्रोडक्ट क्वालिटी का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है जो खासकर भूमि, मेडिकल, बिजली का सामान, होटल, शेयर मार्केट और डिफेंस इक्विपमेंट के व्यापार से जुड़े हैं क्योंकि जरा सी लापरवाही बड़ा नुकसान कर सकती है। यह स्थिति विशेषकर वर्ष शुरुआत से लेकर वर्ष के मध्य तक बनी रहेगी। उसके बाद स्थिति सामान्य हो जाएगी लेकिन उसके बाद भी आपको प्रोडक्ट क्वालिटी पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है तभी आप रिस्क से बाहर आएंगे। संक्षेप में कहें तो इस वर्ष आपको व्यापार से जुड़े मामलों में काफी सतर्क रहने की जरूरत है।

     Finance & Wealth :

    आर्थिक जीवन
    तुला वित्त राशिफल 2022 की भविष्यवाणी के अनुसार, तुला राशि के जातकों को आर्थिक पक्ष के लिहाज़ 2022 में स्थिरता हासिल हो सकती है। फिर भी, आपको अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में सतर्क रहने की सलाह दी जाती है, खासकर वर्ष की दूसरी छमाही के दौरान। वर्ष की दूसरी छमाही में, आपके खर्चे अधिक होने वाले हैं इसलिए आपको सतर्क रहना होगा और अधिक बचत करने पर ध्यान देना होगा। जनवरी से अप्रैल तक धन का प्रवाह निरंतर बना रहेगा। इस साल आपके लिए आय का कोई नया स्रोत नहीं आने वाला है। कुलमिलाकर इस वर्ष आपको अपने खर्चों पर विशेष रूप से नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है।
    तुला धन और लाभ राशिफल 2022 के अनुसार, तुला राशि के जातक 2022 में स्थिर आय अर्जित करेंगे। संपत्ति और कीमती धातुओं में निवेश न करें तो बेहतर रहेगा क्योंकि इसके लिए समय अनुकूल नहीं है। 2022 में कड़ी मेहनत आपको कुछ अधिक सफलता और धन दिला सकती है। ऑनलाइन लॉटरी या जुए में अपने पैसे बर्बाद न करने की सलाह दी जाती है।
    आपके पास धन का निरंतर प्रवाह होगा, लेकिन पारिवारिक मामलों पर आपके अधिक खर्च के कारण आप इस वर्ष वांछित बचत नहीं कर पाएंगे। शनि और बृहस्पति के गोचर के फलस्वरूप आप पारिवारिक सुख-सुविधाओं, भूमि,भवन निर्माण, और वाहनों में निवेश कर सकते हैं, और अप्रैल का महीना आपके लिए अधिक अनुकूल समय साबित होगा।

     Love & Women :

    प्रेम जीवन
    तुला प्रेम राशिफल 2022 (Libra Love Relationship Horoscope 2022) के अनुसार, आने वाला वर्ष आपके प्रेम जीवन में मिलाजुला अनुभव लेकर आएगा। वर्ष की शुरुआत में ही आपके लिए प्रेम प्राप्त करने का प्रबल योग हैं। बुध और शनि की कृपा और अपनी वाणी से इस वर्ष आप अपने साथी का दिल जीतने में सफल होंगे। जो लोग पहले से ही प्रेम संबंध में है उन्हें वर्ष के शुरुआत में अपने प्रेम जीवन में थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस वर्ष आपको अपने पार्टनर से ज्यादा उम्मीद नहीं रखनी चाहिए क्योंकि आपको निराशा हाथ लग सकती है। साथ ही आपको अपने जीवनसाथी से कोई भी बात ना छुपाने की सलाह दी जाती है क्योंकि जब यह बात सामने आएगी तो आपके पार्टनर का भरोसा टूट जाएगा और इसका प्रतिकूल प्रभाव आपके प्रेम संबंध पर पड़ेगा।

     Marriage Life & Child :

    विवाह एवं संतान
    तुला विवाह राशिफल के अनुसार, तुला राशि के विवाहित जातकों को 2022 में वर्ष मिश्रित परिणाम हासिल होंगे क्योंकि वर्ष की शुरुआत आपके लिए कुछ बाधाएँ ला सकती है, और आप कुछ पारिवारिक मुद्दों और अपने जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद की स्थिति में घिर सकते हैं। हालांकि साल की शुरुआत में आपको जीवनसाथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। वर्ष मध्य के दौरान आपको ज्यादा से ज्यादा सतर्क और सावधान रहने की सलाह दी जाती है क्योंकि इस अवधि के दौरान आपके सप्तम भाव पर गोचर का प्रभाव दिखाई देगा, और आपके जीवनसाथी के साथ बहस होने की आशंका है। वहीं वर्ष के अंत में मंगल का स्थान परिवर्तन, आप भविष्य में सभी संदेहों को दूर करने, सभी विवादों और गलतफहमी को दूर करने में मददगार साबित होगा जिससे आप एक दूसरे पर विश्वास और प्रेम के साथ अपना जीवन व्यतीत करेंगे।
    तुला राशि संतान राशिफल 2022 के अनुसार वर्ष की शुरुआत बच्चों के दृष्टिकोण के लिए अनुकूल रहने वाली है क्योंकि इस दौरान पंचम भाव पर बृहस्पति की शुभ दृष्टि है, जिससे बच्चों का ध्यान पढ़ाई में ज्यादा बढ़ेगा। यदि आपके बच्चे उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं, तो वे इस दौरान किसी जाने-माने और प्रतिष्ठित संस्थान में प्रवेश ले सकते हैं।
    कुल मिलाकर आपकी संतान को इस साल सफलता हासिल होगी। यदि आपका बच्चा विवाह योग्य आयु का है, तो इस वर्ष उनकी शादी भी होने की संभावना है। साल का दूसरा भाग औसत रहेगा क्योंकि इस अवधि में आप अपने बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं।

     Family Life :

    पारिवारिक जीवन
    Tula Rashifal 2022 में ग्रहों की स्थिति के अनुसार, यह वर्ष आपके पारिवारिक जीवन के लिए मिलाजुला रहने वाला है। वर्ष के शुरुआत से 17 अप्रैल तक आपको कुछ पारिवारिक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। स्थिति थोड़ी प्रतिकूल रहेगी। आपको अपने परिवार के विरोध का सामना भी करना पड़ सकता है। परिवार के कुछ लोग आपसे नाखुश रहेंगे और इन सब का असर आपके मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ेगा। आप थोड़ा स्ट्रेस्ड फील कर सकते हैं,इसलिए आपको मेडिटेशन करने की सलाह दी जाती है। क्योंकि समय अनुकूल नहीं है इसलिए आपको परिवार से जुड़ा हर निर्णय काफी सोच समझकर लेने की सलाह दी जाती है। हालांकि स्थिति 17 अप्रैल के बाद से सुधरने लगेगी। परिवार में एकता और खुशी भी दिखेगी।

     Education :

    शिक्षा
    तुला राशि के छात्रों को वर्ष 2022 में शानदार परिणाम मिलने की प्रबल संभावना बनती नजर आ रही है। यह वर्ष प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए एक अच्छा वर्ष हो सकता है। जो छात्र आगे की पढ़ाई के लिए विदेश जाना चाहते हैं उन्हें जनवरी से जून के बीच शुभ समाचार मिल सकता है। यह वर्ष आपके आने वाले करियर के लिए भी एक महत्वपूर्ण वर्ष है। आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी और अच्छे परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं।

     Health :

    स्वास्थ्य जीवन
    तुला स्वास्थ्य राशिफल 2022 (Libra Health Horoscope 2022) के अनुसार, इस वर्ष आपका स्वास्थ्य का स्वामी शुक्र आपकी राशि से तीसरे घर यानी धनु राशि में सूर्य के साथ विचरण कर रहा है। वर्ष की शुरुआत में शुक्र, सूर्य के साथ मित्र राशि में होगा जिसकी वजह से यह पूरा वर्ष आपके स्वास्थ्य के लिए शुभ रहेगा। वर्ष की शुरुआत से 28 अप्रैल तक शुक्र की स्थिति आपके लिए लाभदायक होगी किंतु जो लोग पिछले कुछ समय से वात-पित्त, कफ और शुक्र से संबंधित परेशानियों से जूझ रहे हैं उनके लिए 28 अप्रैल से लेकर 23 मई तक का समय थोड़ा कष्टदायक हो सकता है। Tula Rashifal 2022 के अनुसार, अप्रैल के बाद देव गुरु बृहस्पति भी आपकी राशि से छठे घर में रहेगा। ग्रहों की स्थिति को देखकर यह कहा जा सकता है कि इस वर्ष आपको अपने खान-पान और फिटनेस का ध्यान रखना होगा नहीं तो आपको बेवजह पेट संबंधित बीमारियां जैसे गैस, अपाचन आदि से जूझना पड़ सकता है। कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि इस वर्ष आपको अपने स्वास्थ्य पर बहुत ध्यान देने की जरूरत है तभी आप अपनी जिंदगी को ढंग से जी पाएंगे।

     Remedies :

    तुला राशिफल 2022: ज्योतिषीय उपाय
    किसी भी शुक्रवार को अनामिका ऊँगली में चांदी की अंगूठी में उच्चतम गुणवत्ता का हीरा या ओपल रत्न धारण करके अपनी राशि के स्वामी शुक्र को मजबूत करें।
    जितना हो सके जरूरतमंदों की मदद करें और शनिवार के दिन शनिदेव मंदिर जाएं और काले चने का प्रसाद बांटें।
    इस साल किसी के साथ गलत व्यवहार न करें, खासकर अपने सहकर्मियों के साथ।
    चीटियों को गेहूं का आटा दें।
    कुछ समय गायों की सेवा में बिताएं और कन्याओं के पैर छूकर उनका आशीर्वाद प्राप्त करें।

     Video

     Get Your Personal Horoscope

      For Horoscope/Kundli Consultation, Please Call us or WhatsApp Us at: +91-8527749889