banner

Know All About gemini

TODAY HOROSCOPE

अपने नकारात्मक रवैये के चलते आप प्रगति नहीं कर पा रहे हैं। यह इस बात को समझने का सही वक़्त है कि चिंता की आदत ने आपके सोचने की क्षमता को ख़त्म कर दिया है। हालात के उजले पहलू की ओर देखें और आप पाएंगे कि चीज़ें सुधर रही हैं। अपनेे लिए पैसा बचाने का आपका ख्याल आज पूरा हो सकता है। आज आप उचित बचत कर पाने में सक्षम होंगे। आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा। आपकी आँखें चमकने लगेंगी और धड़कनें तेज़ हो जाएंगी, आज जब आप अपनी सपनों की राजकुमारी से मिलेंगे। ख़ुद को अभिव्यक्त करने के लिए अच्छा समय है- और ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कीजिए, जो रचनात्मक हों। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। जब आपका जीवनसाथी जब सारे मनमुटाव भुलाकर प्यार के साथ आपके पास फिर आएगा, तो जीवन और भी सुन्दर लगेगा।

NAMAKSHAR :

का, की, कू, घ, ड़, च, के, को, ह

 General :

सामान्य

मिथुन राशि के जातकों को जून के महीने में कुछ क्षेत्रों में कामयाबी मिलेगी तो कई मामलों में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। दशम भाव में बृहस्पति और मंगल की युति होने से नौकरी के क्षेत्र में अच्छे परिणाम होंगे। जातकों के लिए तबादले के योग हैं जो फायदेमंद होगा। इसी तरह महीने के उत्तरार्ध में सप्तम भाव पर सूर्य की पूर्ण दृष्टि होने से कारोबारी फायदे में रहेंगे। हालांकि विद्यार्थी दुविधा के शिकार रहेंगे क्योंकि पंचम भाव में केतु की उपस्थिति रहेगी। घर परिवार में तनाव का माहौल हो सकता है। एकादश भाव में शुक्र और राहु की स्थिति होने से परिवार में सामंजस्य की कमी रहेगी। लवमेट के साथ आप अच्छा समय गुजारेंगे। पंचम भाव के स्वामी शुक्र अपने ही भाव को पूर्ण दृष्टि से देखेंगे और प्रियतम के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे। आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी क्योंकि एकादश भाव में शुक्र के साथ राहु की उपस्थिति रहेगी। नौकरी और कारोबार से आमदनी बढ़ेगी और बचत होने की भी संभावना है। छठे भाव के स्वामी मंगल के दशम भाव में बृहस्पति के साथ होने से रोगों से लड़ने और उनको दूर भगाने में आप सक्षम रहेंगे। जून का यह महीना आपके जीवन के लिए कैसा रहेगा और परिवार, करियर, स्वास्थ्य, प्रेम आदि क्षेत्रों में आपको कैसे फल प्राप्त होंगे, यह जानने के लिए विस्तार से राशिफल पढ़ें।

 Job, Career & Business :

करियर-व्यवसाय
मिथुन राशि के जातकों के लिए करियर के दृष्टिकोण से यह मिश्रित समय रहेगा। दशम भाव में बृहस्पति और मंगल की युति होने से महीने की शुरुआत अच्छी रहेगी। परिस्थितियां हर प्रकार से सहयोग देगी। नौकरी में तबादले का योग है लेकिन तबादला आपके लिए फयदेमंद होगा। नौकरीपेशा लोगों को स्वयं के बर्ताव पर ध्यान देना जरूरी होगा क्योंकि मंगल के कर्म क्षेत्र में स्थित होने से आप क्रोध या आवेश में आकर नौकरी में समस्या खड़ी कर सकते हैं। कोशिश करें कि इस दौरान आपकी वरिष्ठ अधिकारियों से तनातनी नहीं हो। अपने काम को जिम्मेदारी और समय पर पूरा करें। आपके सहयोगी आपको उकसाने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन अच्छा होगा कि आप धैर्य बनाए रखें। माह के उत्तरार्ध में परिस्थितियां अपेक्षाकृत अनुकूल हो जाएंगी।
माह के उत्तरार्ध में सप्तम भाव पर सूर्य की पूर्ण दृष्टि होने से कारोबारियों को फायदा होगा। बिज़नेस के दृष्टिकोण से महीना का उत्तरार्ध लाभप्रद रहने वाला है। कारोबार के सिलसिले में लंबी यात्राओं का योग है और कुछ जातक विदेश भी जा सकते हैं। ऐसी यात्राओं से बिज़नेस में सफलता मिलेगी और नए संपर्क स्थापित होने से अच्छा लाभ होगा। आपको सलाह है कि ज्यादा महत्वाकांक्षी योजनाएं नहीं बनाए। अगर आप नए क्षेत्र में कारोबार बढ़ा रहे हैं तो एक-एक कदम आगे बढ़ाना फायदेमंद रहेगा।

 Finance & Wealth :

आर्थिक जीवन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आर्थिक दृष्टिकोण से महीने की शुरुआत अच्छी रहेगी। एकादश भाव में शुक्र के साथ राहु की उपस्थिति होने से आमदनी में वृद्धि संभव है। नौकरीपेशा लोगों की तरक्की से धन का आगमन होगा। कारोबार और व्यापार में बढोतरी से भी आपको आर्थिक फायदा होगा। बेहतर निवेश से आपको फायदा हो सकता है। हालांकि इस दौरान आपके लिए अपने खर्चे पर नियंत्रण रखना मुश्किल होगा। द्वादश भाव में सूर्य और बुध की उपस्थिति से खर्चों में बढ़ोतरी होगी। इसकी वजह से आपकी आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है। कई जातकों के लिए धन हानि के भी संकेत हैं। हालांकि नवम स्थान में शनि के स्वराशि का होने से भाग्य साथ देगा। माह के उत्तरार्ध में खर्चों में आशातीत रुकावट दिखेगी और धन वृद्धि के योग बनेंगे। इस दौरान आप बचत करने में कामयाब रहेंगे। आपको सलाह है कि लंबी अवधि की योजनाओं में निवेश करने से बचें। इस दौरान व्यापार में निवेश करने से पहले पुनर्विचार करना अच्छा होगा। हालांकि महीने का उत्तरार्ध आर्थिक दृष्टि से आपके लिए सफल रहेगा और आपके निर्णय सही साबित होंगे।

 Love & Marriage Life :

प्रेम व वैवाहिक
प्रेम संबंधी मामलों में यह माह मिथुन राशि के लिए अच्छा रहने वाला है। इस माह पंचम भाव के स्वामी शुक्र अपने ही भाव को पूर्ण दृष्टि से देखेंगे। इसके अलावा माह के पूर्वार्ध से ही पंचम भाव पर केतु की उपस्थिति और पंचम भाव पर राहु और और शुक्र की दृष्टि रहेगी। मिथुन राशि के जातकों को इसके अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपके रिश्ते पहले से ज्यादा मजबूत होंगे लेकिन प्रियतम के साथ अहम का टकराव भी हो सकता है। आपको सलाह है कि अपनी बोली पर नियंत्रण रखें और मन में किसी गलतफहमी को नहीं पालें। अपनी अच्छी नौकरी की धौंस दिखाने से भी बचें। कई जातकों के अंतरंग संबंधों में बढ़ोतरी होगी लेकिन आपके प्रियतम के कहीं आवश्यक कार्यवश चले जाने से मिलने की संभावना कम रहेगी। माह के पूर्वार्ध में सूर्य के द्वादश भाव में रहने से आपके प्रियतम से कुछ तनातनी भी संभव है। छोटी-मोटी बातों को नजरअंदाज करेंगे तो रिश्ते को संभालने में कामयाब रहेंगे।
इस दौरान विवाहित जातकों के लिए भी परिस्थितियां कठिन होंगी। फिजूल की बातों पर जीवनसाथी के साथ बहस और वाद-विवाद संभव है। घर परिवार से जुड़े मामले में अधिकार क्षेत्र को लेकर टकराव हो सकता है। हालांकि सप्तम भाव के स्वामी ग्रह बृहस्पति के दशम भाव में बैठकर आपकी राशि को देखने से आपको फायदा होगा। आप सही समय पर स्थिति संभालने में सक्षम होंगे। खुले मन से अपनी बात जीवनसाथी के सामने रखें और क्रोध पर नियंत्रण रखें।

 Family Life :

पारिवारिक जीवन
मिथुन राशि के लिए पारिवारिक दृष्टि से यह माह सामान्य रहने वाला है। माह के उत्तरार्ध में एकादश भाव में शुक्र और राहु की स्थिति होने से समय पारिवारिक जीवन के लिए ज्यादा अनुकूल नहीं रहेगा। परिवार के सदस्यों में आपसी सामंजस्य की कमी रहेगी। परिवार में कई नई समस्याएं पैदा होंगी। कोई पुराना विवाद एक बार फिर उभरेगा और उसकी वजह से तनाव होगा। इस दौरान बड़े बुजुर्गों की नाराजगी भी सामने आ सकती है। पारिवारिक संपत्ति को लेकर कोर्ट कचहरी से जुड़े मामले में भी परेशानी बढ़ सकती है। आपको सलाह है कि परिवार से सदस्यों से बेहतर संवाद कायम करें। परिवार के सदस्यों को अपनी अच्छी भावना से परिचित कराएं और निष्पक्ष रहें। अगर आपका बर्ताव ठीक रहा तो दूसरे सदस्य धीरे-धीरे आप पर भरोसा करने लगेंगे।
माह के उत्तरार्ध में तृतीय भाव के स्वामी सूर्य के बुध के साथ युक्त होने से भाई बहनों से उत्तम संबंध बनेंगे। गलतफहमी दूर होने से मनमुटाव भी खत्म हो जाएगा। इस दौरान आपको भाई-बहनों से लाभ की संभावना है। भाई-बहन आपके हर कार्य में सहयोग करेंगे और माह के उत्तरार्ध के बाद संभव है कि आप भाई बहनों पर खर्च भी करें।

 Education :

शिक्षा
जून 2022 में अध्ययन व अध्यापन के क्षेत्रों में पूरे मन से तैयारी करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इस माह के पहले तथा दूसरे सप्ताह से सितारों की चाल आपके मन को भ्रमित करने वाली तथा विषयों से ध्यान को भटकाने वाली रहेगी। वहीं पाप ग्रहीय गोचर नकारात्मक सोच को बढ़ाते हुये आपके कीमती समय को खराब कर सकता है। अतः अपने शिक्षण तथा प्रशिक्षण के प्रति लापरवाह न रहे, तो अच्छा रहेगा। क्योंकि सितारों की चाल इस माह के प्रथम भाग से परेशान करने वाली रहेगी। हालांकि श्री शुक्र का गोचर फिल्म, कला, साहित्य तथा अन्य दूसरे अध्ययन के क्षेत्रों में कहीं यात्रा तथा प्रवास में भेजने वाले रहेगे। 17 जून के बाद से पुनः संबंधित शिक्षण तथा प्रशिक्षण के क्षेत्रों में वांछित प्रगति रहेगी। जिससे मन उत्साहित होता रहेगा। अतः प्रयासों को कमजोर न करें। तो अच्छा रहेगा। यानी शिक्षण तथा प्रशिक्षण के लिहाज से इस माह के सितारें सामान्य परिणामों को देने वाले रहेंगे।

 Health :

स्वास्थ्य जीवन
मिथुन राशि के लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह अच्छा रहने वाला है। छठे भाव के स्वामी मंगल दशम भाव में बृहस्पति के साथ युक्त होंगे। इसकी वजह से आप बड़े से बड़े रोगों को दूर करने में कामयाब रहेंगे। छठे भाव पर बृहस्पति, सूर्य और बुध की पूर्ण दृष्टि होने से आपको हिम्मत आएगी और बीमारियों से लड़ने की क्षमता महसूस करेंगे। आपको सलाह है कि स्वस्थ जीवन शैली अपनाएं। सुबह की सैर पर जाने से आपको स्वयं में ऊर्जा का एहसास होगा। समय पर और पौष्टिक भोजन करने से आप कई समस्याओं का सामना कर पाएंगे। इस वक्त ग्रहों की दशा आपके अनुकूल रहेगी और मामूली प्रयास से ही पहले से चल रही स्वास्थ्य संबंधी चुनौतियां दूर हो जाएंगी। इस दौरान संभव है कि घर परिवार में बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य में सुधार दिखाई देगा। इस दौरान माता-पिता के स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान दें। मामूली समस्या दिखने पर भी डॉक्टर की सलाह लेना ठीक होगा। व्यक्तिगत तौर पर आप इस दौरान चटपटी चीजों से परहेज करें और घर का खाना ही खाएं

 Remedies :

उपाय
राह के कुत्तों को भोजन दें।
हर रविवार को भैरव बाबा की उपासना करें।
बुधवार के दिन गौ माता को पालक और हरा चारा खिलाएं।
अपनी बहन या बुआ जी को हरे रंग की चूड़ियां भेंट करें।

 Video

 Get Your Free Horoscope

     General :

    मिथुन राशिफल 2022 (Mihtun Rashifal 2022) – मिथुन राशिफल 2022 के अनुसार, आने वाला साल मिथुन राशि (Gemini) के जातकों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। जहां एक तरफ आपको करियर में सफलता मिलेगी तो वहीं दूसरी तरफ आपको परिवार और स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ समस्याओं का सामना भी करना पड़ेगा। वर्ष 2022 मिथुन राशि का उदय क्रम भाव में है और राशि का अधिपति पांचवे घर में शनि के साथ युति कर रहा है। यह वर्ष आपके जीवन में कुछ नई चीजें लेकर आएगा। इस वर्ष आपको अपने परिश्रम का खूब फल मिलेगा। इस वर्ष आपको अपने सामंजस्यपूर्ण व्यवहार और मध्यस्थ वाली भूमिका को लेकर थोड़ा सचेत रहना होगा।
    Rashifal 2022 के अनुसार, वर्ष के शुरुआत में आपको कुछ स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं। इसी दौरान आपको कुछ पारिवारिक मतभेद का भी सामना करना पड़ सकता है, लेकिन वक्त के साथ स्थिति सामान्य होती जाएगी। यह वर्ष आपके करियर के लिए बहुत ही अच्छा है। इस वर्ष आपको कार्य और बिजनेस के क्षेत्र में काफी सफलता मिलेगी, खासकर ऑनलाइन बिजनेस में अधिक सफलता मिलेगी। यह वर्ष सिनेमा और खेल जगत से जुड़े जातकों के लिए उन्नति कारक है। धन, मकान और संतान से जुड़े मामलों में यह वर्ष मिलाजुला रहेगा।

     Job, Career & Business :

    मिथुन करियर राशिफल 2022 के अनुसार, यह वर्ष आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। इसलिए सफलता पाने के लिए आपको खुद को कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, और अष्टम भाव में शनि के प्रभाव के कारण आपको अपने प्रतिस्पर्धियों के कारण कुछ बाधाओं का भी सामना करना पड़ सकता है, लेकिन इसका आपके दैनिक काम की दिनचर्या पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। साथ ही, आपका प्रबंधन आपसे काम की गुणवत्ता में वृद्धि की मांग कर सकता है और बहुत अधिक प्रयास करने के लिए अनुरोध भी कर सकता है। मिथुन राशि के जातकों को अपनी स्थिति का बचाव करना होगा और यह साबित करना होगा कि काम की मात्रा में कमी बाहरी कारकों पर निर्भर करती है।

     Finance & Wealth :

    आर्थिक जीवन
    मिथुन राशि के जातकों के लिए धन और लाभ राशिफल 2022 के अनुसार यह वर्ष मिथुन राशि के जातकों को मनचाहा फल देगा। आपको अपेक्षा से अधिक लाभ भी होगा और अप्रैल, जुलाई, अक्टूबर और नवंबर में ग्रहों की स्थिति से भी आपको निश्चित रूप से सकारात्मक परिणाम देगी। इस अवधि में आपके पास निश्चित रूप से अच्छा धन होगा और इस वर्ष आपको धन की कोई कमी नहीं होने वाली है। इसके अलावा इस वर्ष आपको पदोन्नति के माध्यम से अच्छा वेतन मिलने की पूरी संभावना है।
    कुल मिलाकर, बृहस्पति आपको आपके सभी वित्तीय नेतृत्व में सहायता प्रदान करेगा और वर्ष की पहली छमाही के लिए आप जो चाहते हैं उसे बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा में आपको एक बढ़त प्रदान करेगा। उसके बाद, यह चार्ट के उस क्षेत्र में चला जाता है जो विचारों, संदेशों, बातचीत और छोटी यात्राओं का प्रतीक है। यह भी सलाह दी जाती है कि यह सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी सभी मूल्यवान संपत्तियां हैं और साथ ही, अपने वित्त में अपने साथी की सहायता लेने में संकोच न करें। यदि आप कुछ बड़ा या महत्वपूर्ण खरीदना चाहते हैं, तो अपने पास उपलब्ध सर्वोत्तम ऑफ़र देखें।
    मिथुन वित्त राशिफल 2022 के अनुसार यह वर्ष जातकों को आर्थिक पक्ष के लिहाज़ से वांछित परिणाम प्रदान करेगा। साथ ही आपके व्यवसाय भाव का स्वामी बृहस्पति वर्ष 2022 में आपके करियर भाव में गोचर करने वाला है। परिणामस्वरूप, इस वर्ष आपको अपने करियर से निश्चित रूप से लाभ होगा। बृहस्पति आपके वित्त को बढ़ाने में आपकी मदद करेगा, लेकिन अष्टम भाव में शनि के कारण आपको थोड़ा प्रयास करने की सलाह दी जाती है। अक्टूबर और नवंबर के दौरान अप्रत्याशित रूप से आपको अपनी पिछली नौकरी से जो पैसा नहीं मिला है, वह आपको मिलेगा।

     Love & Women :

    प्रेम जीवन
    मिथुन प्रेम संबंध राशिफल 2022 के अनुसार, वर्ष 2022 की शुरुआत में आपके प्रेम संबंध का स्वामी शुक्र, सूर्य के साथ, वक्री होकर भ्रमण करेगा। जनवरी और फरवरी माह में आपको अपने प्रेम संबंध में ज्यादा सफलता नहीं मिलेगी लेकिन फरवरी के बाद का समय मिथुन राशि के जातकों के प्रेम संबंध के लिए उत्तम है खासकर उनके लिए जो लोग नए प्रेम संबंध चाहते हैं। यह समय उनके लिए भी अच्छा है जिन्हें प्रेम संबंध में काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि इस दौरान आपके प्रेम संबंध में सुधार होने का योग है। साथ ही इस दौरान वे रिश्ते खत्म होंगे जो पहले से ही खत्म होने के कगार पर है और नए प्रेम संबंध बनेंगे। कुल मिलाकर यह वर्ष मिथुन राशि के जातकों के प्रेम संबंध के लिए अच्छा रहने वाला है।

     Marriage Life & Child :

    विवाह एवं संतान
    मिथुन संतान राशिफल 2022 के अनुसार पंचम भाव में बृहस्पति और शनि की युति होने के कारण वर्ष की शुरुआत संतान की दृष्टि से काफी शुभ रहेगी। नवविवाहितों को शुभ समाचार मिल सकता है। आपके बच्चे उच्च शिक्षा के लिए किसी प्रतिष्ठित संस्थान में प्रवेश पा सकते हैं।
    यदि आपका बच्चा विवाह योग्य आयु का है, तो इस वर्ष उसकी शादी हो सकती है। हालाँकि अप्रैल के बाद का समय थोड़ा मुश्किल हो सकता है। वहीं यदि आपकी कोई दूसरी संतान है तो, उनके लिए यह वर्ष मध्यम रूप से शुभ रहेगा। कभी-कभी आपके बच्चों के कुछ काम आपको परेशानी में डाल सकते हैं, इसलिए आपको इससे सावधान रहने की सलाह दी जाती है। यदि आपके बच्चे कड़ी मेहनत करते हैं, तो उन्हें अपनी पढ़ाई में मनचाहा परिणाम मिलेगा और पढ़ाई के लिए विदेश जाने का भी मौका भी मिल सकता है।
    मिथुन राशि वालों के लिए राशिफल 2022 की भविष्यवाणियों के अनुसार, आपकी शादी के लिहाज़ से समय थोड़ा प्रतिकूल प्रतीत हो रहा है क्योंकि मंगल विवाह का कारक है। हालाँकि, जैसे-जैसे वर्ष की पहली तिमाही बीतती जाएगी, शुक्र द्वारा लाए गए सकारात्मक पहलू से आपके वैवाहिक जीवन में चीजें बेहतर परिणाम देने लगेंगी। आपके जीवन में प्रेम और रोमांस बढ़ेगा क्योंकि शुक्र आपके प्रेम जीवन में थोड़े बहुत उतार चढ़ाव के साथ शानदार समय लेकर आएगा।

     Family Life :

    पारिवारिक जीवन
    ज्योतिष के अनुसार मिथुन पारिवारिक राशिफल 2022 के अनुसार मिथुन राशि के जातकों के लिए यह वर्ष बहुत खास रहेगा क्योंकि इस वर्ष आप अपना समय अपने परिवार को समर्पित करेंगे, जिससे परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। साथ ही इस साल आप अपने घर की जरूरत के हिसाब से नई चीजें भी खरीद सकते हैं। इसके अलावा इस वर्ष आप अपने परिवार में किसी शुभ कार्य का आयोजन भी कर सकते हैं और यह सभी कार्य आपके परिवार को और ज्यादा करीब लाने में मददगार साबित होगा और इससे आपके घर में सकारात्मक वातावरण देखने को मिलेगा।

     Education :

    शिक्षा
    मिथुन राशि के जातकों के लिए 2022 शिक्षा राशिफल 2022 के अनुसार शिक्षा के लिए यह वर्ष बेहद ही शानदार रहने वाला है। दृढ़ता और कड़ी मेहनत आपको वांछित परिणाम प्रदान करेगी। उच्च शिक्षा के इच्छुक छात्रों को प्रतिष्ठित कॉलेजों और संस्थानों में नौकरी मिलने की संभावना है। साथ ही इस राशि के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को अप्रैल के दूसरे सप्ताह के बाद सफलता मिल सकती है।

     Health :

    स्वास्थ्य जीवन
    मिथुन स्वास्थ्य राशिफल 2022 के अनुसार वर्ष की शुरुआत में आठवें भाव में शनि की स्थिति और केतु के छठे भाव में होने के कारण मिथुन राशि वालों के लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष थोड़ा कमजोर प्रतीत हो रहा है। इस साल आपको अपने खान-पान और रहन-सहन के प्रति ज्यादा सावधान रहना होगा अन्यथा ग्रहों की चाल के अनुसार इस समय अवधि में रक्त और वायु से संबंधित रोग आपको बहुत परेशान कर सकते हैं। साथ ही, आपको उच्च वसा (ज्यादा फैट) वाले भोजन के चलते स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं, जिसके लिए आपको 2022 स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार अपने भोजन की आदत में समय पर बदलाव करने की आवश्यकता होगी।

     Remedies :

    उपाय
    मिथुन राशिफल 2022: ज्योतिषीय उपाय
    रत्न को सशक्त बनाने के लिए उचित अनुष्ठान करने के बाद पन्ना या हरा नीलम सोने की अंगूठी या पेंडेंट में धारण करें क्योंकि यह रत्न आपको सूट करता है।
    यंत्र को सक्रिय करने के लिए नियत अनुष्ठान करने के बाद ‘शनि यंत्र’ की पूजा करें।
    व्यापार में सफलता के लिए व्यापार स्थल की दक्षिण दिशा में चीनी मिट्टी का लाल फूलदान रखें।
    नौकरी के लिए, एक ऑफिस बैग में साबुत हल्दी का एक टुकड़ा पीले कपड़े में बांधकर रखें।
    सुखी वैवाहिक जीवन के लिए, अपने कमरे को लाल और पीले रंगों से सजाएं।

     Video

     Get Your Free Horoscope

      For Horoscope/Kundli Consultation, Please Call us or WhatsApp Us at: +91-8527749889