banner

Know All About aries

TODAY HOROSCOPE

दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी। जीवन के बुरे दौर में पैसा आपके काम आएगा इसलिए आज से ही अपने पैसे की बचत करने के बारे में विचार करें नहीं तो आपको दिक्कतें हो सकती हैं। दिन चढ़ने पर किसी पुराने दोस्त से सुखद मुलाक़ात होगी। सोशल मीडिआ पर अपने प्रिय के पिछले 2-3 संदेश देखिए, आपको एक ख़ूबसूरत ताज्जुब का एहसास होगा। कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। आप महसूस करेंगे कि आपके जीवनसाथी में शहद से भी ज़्यादा मिठास है।

NAMAKSHAR :

चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ

 General :

सामान्य
अगस्त 2022 का महीना मेष राशि के जातकों के लिए मिश्रित परिणाम देने वाला सिद्ध हो सकता है। मेष राशि के कुंडली में ग्रहों की स्थिति, विशेषकर सूर्य, शुक्र और बुध ग्रह की स्थिति आपके जीवन के विभिन्न क्षेत्र को प्रभावित करेगी। महीने के दूसरे सप्ताह के दौरान शुक्र और सूर्य मेष राशि के चौथे भाव में स्थित रहेंगे जिसकी वजह से कार्यक्षेत्र में नए अवसरों के लिए संभावनाएं पैदा हो सकती हैं। वहीं कर्म भाव के स्वामी शनि देव जी अपने ही भाव में स्थित होकर मेष राशि के जातकों को मेहनत करने के लिए प्रेरित कर सकता है जिससे उन्हें सकारात्मक फल प्राप्त हो सकते हैं। इसके अलावा मेष राशि के छठे भाव के स्वामी बुध ग्रह जोकि अपने भाव से द्वादश स्थान पर स्थित रहेंगे जिसकी वजह से जातकों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से अगस्त का महीना मेष राशि के जातकों के लिए थोड़ा मुश्किलों भरा साबित हो सकता है। अगस्त का यह महीना आपके जीवन के लिए कैसा रहेगा और परिवार, करियर, स्वास्थ्य, प्रेम आदि क्षेत्रों में आपको कैसे फल प्राप्त होंगे, यह जानने के लिए विस्तार से राशिफल पढ़ें।

 Job, Career & Business :

करियर-व्यवसाय
 सन् 2022 अगस्तः माह एकाउन्टेंट, वकील, डाक्टर, इंजीनियर, कम्प्टूर डिजाइनर, कानूनी सलाहकार, प्रध्यापक तथा कारोबारी जीवन से जुड़े रूचिकर विषयों को साधने के लिए लगातार प्रयासों की जरूरत रहेगी। फलतः संबंधित क्षेत्रों में उम्मीदों के अनुसार फल प्राप्त करने की कोशिशों में मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इस के सितारों की चाल क्षमताओं का परीक्षण करेगी। लिहाजा सूझबूझ को कमजोर न करें। क्योंकि इस माह जहॉ श्री सूर्य का गोचर भाग-दौड़ को देने वाला रहेगा। वहीं राशि स्वामी श्री मंगल के कारण संबंधित कैरियर को चुनने और उसे संवारने की प्रक्रिया कुछ कमजोर हो सकती है। कई बार विघ्न बाधायें रहेगी। किन्तु श्री शुक्र कैरियर को संवारने में बेहद मदद्गार रहेगे। जिससे कैरियर की दृष्टि से यह माह उपयोगी रहेगा। किन्तु योग्यताओं का प्रदर्शन करने में न चूकें। चाहे वह राजनैतिक जीवन का कैरियर हो, या फिर अन्य दूसरे संदर्भों की बातें हो।

 Finance & Wealth :

आर्थिक जीवन
मेष राशि के जातकों के लिए अगस्त 2022 का महीना करियर के दृष्टिकोण से सामान्य रहने की संभावना है। आपके दशम भाव का स्वामी शनि एकादश भाव से गोचर करके इस महीने आपके दशम भाव में वक्री अवस्था में स्थित रहेगा जिसकी वजह से मेष राशि के जातक इस अवधि में अपने कार्य को लेकर भरपूर मेहनत करते नजर आ सकते हैं। अगस्त महीने के पहले पंद्रह दिनों के दौरान आपके चतुर्थ भाव में शुक्र और सूर्य की स्थिति से आपके बिगड़े कार्यों में भी सुधार देखने को मिल सकता है। इनदोनों ही ग्रहों की स्थिति की वजह से मेष राशि के जातकों के लिए इस अवधि में कार्यक्षेत्र में नए रोजगार की संभावनाएं पैदा होंगी। इस अवधि में मेष राशि के वह जातक जो नई नौकरी की तलाश में हैं, उनकी यह तलाश पूरी हो सकती है। सरकारी नौकरी कर रहे जातकों के लिए यह समय अनुकूल रहने की संभावना है। वहीं वे जातक जो किसी विदेशी कंपनी से जुड़े हैं या उसमें कार्यरत हैं और वह जातक जिनका व्यापारिक संबंध विदेश से है, उनके लिए भी यह अवधि लाभदायक साबित हो सकती है और इस दौरान उन्हें अपनी मेहनत का पूर्ण फल प्राप्त होने की संभावना है। अगस्त महीने के अंतिम पंद्रह दिनों की अवधि के दौरान सूर्य का गोचर होगा और यह बुध के साथ युति करेंगे जिसकी वजह से बुधादित्य योग का निर्माण होगा। इस अवधि में मेष राशि के जातकों के लिए नए रोजगार के मार्ग प्रशस्त होने की प्रबल संभावना है।

 Love & Marriage Life :

प्रेम व वैवाहिक
मेष राशि के जातकों के लिए अगस्त महीने के पहले पंद्रह दिन प्रेम संबंधों के लिहाज से सुखद रहने की संभावना है। महीने की शुरुआत में ही आपके पंचम भाव यानी कि संतान व शिक्षा के भाव में बुद्धि व संचार का कारक ग्रह बुध गोचर कर रहे होंगे जिसकी वजह से इस दौरान आपके संबंध अपने प्रेमी/प्रेमिका के साथ और भी मधुर हो सकते हैं। वहीं आपके पंचम भाव यानी कि संतान व शिक्षा के भाव का स्वामी सूर्य आपके चतुर्थ भाव यानी कि सुख भाव में शुक्र के साथ युति करेगा जिसकी वजह से मेष राशि के जातकों को सलाह दी जाती है कि आप अपने प्रेमी/प्रेमिका या जीवनसाथी के साथ संवाद करते वक्त भाषा पर संयम रखें अन्यथा संबंधों में खटास आ सकती है। किसी भी तरह का विवाद होने पर बजाय उग्र होने के उसे धैर्य रखकर व शांत रहकर सुलझाने का प्रयास करें। भौतिक सुखों का कारक ग्रह शुक्र के आपके चतुर्थ भाव में स्थित रहने से आपके दांपत्य जीवन या प्रेम संबंधों में भौतिक सुखों की वृद्धि देखने को मिल सकती है। मेष राशि के जातकों को जरूरत है कि वे इस माह अपने प्रेमी/प्रेमिका या जीवनसाथी की समस्याओं को ध्यान से सुनें व उसे समझने का प्रयास करें। शुक्र ग्रह की अच्छी स्थिति होने की वजह से इस महीने मेष राशि के जातकों के प्रेम जीवन या दांपत्य जीवन में रोमांस और प्रेम भाव में वृद्धि देखने को मिल सकती है।

 Family Life :

पारिवारिक जीवन
महीने के पहले पंद्रह दिनों के दौरान मेष राशि के जातकों के चतुर्थ भाव यानी कि सुख व मातृ भाव में शुक्र और सूर्य का गोचर होने की वजह से इस अवधि में मेष राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन सुखद रह सकता है। इस दौरान आपके परिवार के सदस्यों के बीच भाईचारे और प्रेम में वृद्धि होने की संभावना है। परिवार में चल रहे किसी पुराने वाद-विवाद को घर के सदस्य साथ बैठ कर दूर करते नजर आ सकते हैं। इस दौरान आप अपनी बुद्धिमता और परिपक्वता का परिचय देते हुए घर से जुड़ी परेशानियों को दूर करने में महत्वपूर्ण किरदार अदा करते नजर आ सकते हैं जिसकी वजह से आपके घर-परिवार में शांति का माहौल स्थापित होने की संभावना है। आपके तृतीय भाव यानी कि पराक्रम और सहोदर भाव का स्वामी बुध आपके पंचम भाव यानी कि संतान व शिक्षा के भाव में गोचर करेगा जिसकी वजह से आपके संबंध अपने पिता व भाई-बहनों के साथ मजबूत हो सकते हैं। विवाहित जातकों को ससुराल पक्ष से किसी प्रकार का लाभ प्राप्त होने की संभावना है जिसकी वजह से अगस्त के महीने में आपके संबंध ससुराल पक्ष से मधुर रह सकते हैं।

 Education :

शिक्षा
अगस्त 2022 में मेष राशि वालों को तकनीक, कला, फिल्म, अभिनय, प्रबंधन तथा औद्योगिक क्षेत्रों से जुड़े कारोबारी कौशल को सीखन के लिए और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इस माह के सितारों की चाल बाखूब परिणामों को देने वाली रहेगी। यानी शिक्षण व प्रशिक्षण के सिलसिले में दूर दराज के क्षेत्रों की यात्रा तथा प्रवास में जाना पड़ेगा। लिहाजा सावधानी बनाकर चलने में फायदा रहेगा। यदि आप रसायनिक प्रयागों को साधने में लगे है। तो इस माह के सितारे कुछ कठिनाइयों के बाद सफलता को देगे। क्योंकि राशि स्वामी की चाल ज्यादा शुभ तथा सकारात्मक नहीं रहेगी। यदि आप स्कूली शिक्षा या फिर उच्च शिक्षा के क्षेत्रों से जुड़े हैं, तो वांछित लाभ होने के आसार रहेगे। क्योंकि एक तरफ जहॉ सकारात्मक ग्रहों की चाल आपका शुभ तथा मंगल करने वाली रहेगी। वहीं पाप ग्रहीय प्रभाव कहीं न कहीं परेशानियों को देने वाला रहेगा। ऐसे में सूझबूझ कमजोर रहेगी।

 Health :

स्वास्थ्य जीवन
मेष राशि के जातकों के स्वास्थ्य के लिहाज से अगस्त का महीना उनके लिए मिश्रित परिणाम देने वाला महीना साबित हो सकता है। इस दौरान आपके छठे भाव यानी कि रोग के भाव का स्वामी बुध अपने भाव से द्वादश स्थान पर स्थित रहेगा जिसकी वजह से मेष राशि के जातकों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि इस अवधि में आप बाहरी खानपान से परहेज करें। गुप्त रोग जैसी समस्या भी आपको इस अवधि में परेशान कर सकती है। इस दौरान दौड़-भाग भरा जीवन आपको शारीरिक व मानसिक रूप से थकान दे सकता है, ऐसे में स्वयं के लिए समय निकालने की कोशिश करें ताकि शरीर को कुछ आराम मिल सके अन्यथा इसकी वजह से आप बीमार हो सकते हैं। इस महीने आपके छठे भाव यानी कि रोग के भाव पर बृहस्पति की दृष्टि रहेगी जिसकी वजह से इस दौरान आप स्वयं से पहले दूसरों की भलाई में जुटे नजर आ सकते हैं जिसका प्रतिकूल प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ने की आशंका है। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि आप दूसरों की भलाई के चक्कर में स्वयं के स्वास्थ्य का नुकसान न करें। अगस्त महीने के आखिरी पंद्रह दिनों के दौरान सूर्य आपके पंचम भाव में स्थित रहेगा जिसकी वजह से आपको इस दौरान किसी पुराने रोग से राहत मिल सकती है। घर के किसी बड़े-बुजुर्ग के स्वास्थ्य में सुधार होता देख कर मानसिक शांति का अनुभव कर सकते हैं।

 Remedies :

उपाय
प्रतिदिन बजरंग बाण का पाठ करें।
भगवान हनुमान जी को चूरमा का भोग लगाएं।
शनिवार के दिन शनि देव जी के मंदिर जाकर सरसों के तेल का दान करें।
रविवार के दिन श्री सूर्य देव जी की आराधना करें।

 Video

 Get Your Personal Horoscope

     General :

    मेष राशिफल 2022 (Mesh Rashifal 2022) – मेष (Aries) राशिफल 2022 के अनुसार, आने वाला साल मेष राशि के जातकों के जीवन में नई ऊर्जा, उत्साह और मिश्रित अनुभव लेकर आने वाला है। वर्ष 2022 का आरंभ कन्या लग्न और वृश्चिक राशि में हो रहा है। मेष राशि का स्थान इस चार्ट के अनुसार आठवें घर में है, जोकि जीवन में अचानक होने वाले लाभ और हानियों के लिए जाना जाता है। ग्रहों की स्थिति की बात करें तो मेष राशि के स्वामी-मंगल, केतु और चंद्रमा के साथ अपनी ही राशि के जेष्ठा नक्षत्र के प्रथम चरण में भ्रमण करते हुए नजर आ रहे हैं। मेष वार्षिक राशिफल 2022 (Mesh Varshik Rashifal 2022) के अनुसार, वर्ष 2022 मेष राशि के जातकों के लिए निश्चित रूप से कुछ नए इनोवेटिव और क्रिएटिव चीजों को प्राप्त करने का उत्साह और ऊर्जा लेकर आएगा, जोकि 2022 में आपके लिए काफी उपयोगी साबित होगा। स्पष्ट रूप से 2022 में आपके जीवन में काफी कुछ सकारात्मक होगा। इसके साथ ही धन और भाग्य के स्वामी-शुक्र, सूर्य के साथ चौथे भाव में अच्छी स्थिति में है, जिसके परिणाम स्वरूप आपके जीवन में धन्य-धान्य का आगमन होगा और आपके सितारे आपका साथ देते हुए नजर आएंगे। साथ ही यह वर्ष आपके स्वास्थ्य और कार्य के लिए काफी अच्छा प्रतीत हो रहा है। साल के शुरुआती दो-तीन महीने में आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां रहेंगी लेकिन उसके बाद बाकी का साल आपके स्वास्थ्य के लिए सामान्य रहेगा।

     Job, Career & Business :

    करियर-व्यवसाय
    वैदिक ज्योतिष पर आधारित मेष 2022 करियर राशिफल के अनुसार, इस वर्ष मेष राशि के जातकों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। सक्रिय कार्रवाई और महत्वपूर्ण निर्णय लेने का सबसे शुभ समय मध्य मई से अक्टूबर तक का होगा। वहीं नवंबर और दिसंबर का महीना मेष राशि के जातकों की ऊर्जा को धीमा कर सकता है। इस दौरान उन्हें परेशानी उठानी पड़ सकती है: अविश्वसनीय भागीदारों से उन्हें निराश होना पड़ सकता है, पारिवारिक या वित्तीय समस्याएं शुरू होने की आशंका है। ऐसे में आपको यह सलाह दी जाती है कि किसी भी प्रकार का ऋण न लें, पैसा निवेश करें, बड़ा खर्च करें या महत्वपूर्ण अनुबंधों पर हस्ताक्षर न करें। मेष राशि के जातकों के लिए बेहतर यही है कि थोड़ा रुकें, आराम करें और दोबारा भविष्य की योजनाओं के बारे में सोचें।

     Finance & Wealth :

    आर्थिक जीवन
    मेष वित्तीय राशिफल 2022 के अनुसार इस पूरे वर्ष मेष राशि के जातकों के जीवन में वित्तीय स्थिरता बनी रहेगी। हालांकि, प्रमुख खर्च और महत्वपूर्ण खर्च होने की संभावना है। लेकिन खरीदारी वास्तव में मूल्यवान होगी। साथ ही अप्रैल के महीने में अप्रत्याशित लाभ की भी संभावना है। अगर समझदारी से निवेश किया जाए तो पैसा आसानी से और समझदारी से आएगा। हालाँकि, 2022 में, मेष राशि वाले बहुत सारे अनावश्यक खर्चों जैसे मनोरंजन और मौज-मस्ती पर खर्च, यात्राओं पर खर्च, बेकार की खरीदारी पर खर्च और उपहार आदि पर खर्चों का सामना करना पड़ सकता है।

     Love & Women :

    प्रेम जीवन
    यह साल आपके प्रेम संबंधों के लिए बहुत उत्तम रहेगा। आपके रिश्ते में एक दूसरे के प्रति समझदारी का भाव विकसित होगा और एक दूसरे के साथ काफी कंफर्टेबल महसूस करेंगे। यही वह साल होगा जब आप एक दूसरे के साथ शादी करने की इच्छा रखेंगे और इस बात को आगे बढ़ाएंगे। यदि आपने यह प्रयास किया तो इसमें आपको सफलता मिल सकती है और आप शादी करने में सफल हो सकते हैं। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन इस साल काफी अच्छा रहेगा। आप अपने जीवन साथी के साथ कोई वेकेशन डेस्टिनेशन पर घूमने जा सकते हैं और अच्छा समय साथ में बिताएंगे जिससे रिश्ते में नयापन आएगा और एक दूसरे को बेहतरीन तरीके से समझ पाएंगे। रिश्ते में निकटता बढ़ेगी। संतान से संबंधित सुखद समाचार मिलेंगे।

     Marriage Life & Child :

    विवाह एवं संतान

    आपके बच्चों के लिए, वर्ष की शुरुआत मेष राशिफल 2022 के अनुसार अनुकूल होगी। आपके बच्चे पंचम भाव में बृहस्पति के पूर्ण पहलू के कारण इस दौरान आपके बच्चे प्रगति करेंगे। नवविवाहितों को शुभ समाचार मिलने के प्रबल संकेत हैं। आपके बच्चे अकादमिक रूप से आगे बढ़ेंगे। यदि आपकी विवाह योग्य आयु का दूसरा बच्चा है, तो इस वर्ष उनके विवाह होने की प्रबल संभावना बनती नजर आ रही है। 13 अप्रैल के बाद समय थोड़ा कठिन हो सकता है।

    साल के अंत तक सूर्य का धनु राशि में गोचर संतान प्राप्ति के लिए बहुत अच्छा योग बना रहा है। अगर किसी कारण से आप गर्भधारण नहीं कर पा रही हैं तो आपका वह दर्द और दुख अब खत्म होने वाला है।

    मेष विवाह राशिफल 2022 के अनुसार वर्ष 2022 में आपके वैवाहिक जीवन के लिए, मेष राशि के जातकों के लिए यह एक बहुत अच्छा वर्ष है। भाग्य और परोपकार के सार्वभौमिक स्वामी बृहस्पति वर्ष के अधिकांश भाग के लिए आपके विवाह के ग्यारहवें घर में हैं। यह ब्रह्मांडीय संकेत है कि, विवाह या एक अच्छे और मजबूत प्रेम संबंध के लिए यह समय अनुकूल रहने वाला है। सिंगल लोगों को जागरूक रहने की सलाह दी जाती है। आपका जीवनसाथी प्रमुख है और शायद आपसे ज्यादा अमीर है। वह आपको हर तरह से अच्छा बनाने की शक्ति रखता है। यह आपके आदर्श प्रेम की तरह लगता है। आपके प्रेम भाव में गुरु की दृष्टि आपके सामाजिक दायरे का भी विस्तार करेगी। आप दिल से और दोस्त बनाने में कामयाब होंगे। आप ज्यादा से ज्यादा पार्टियों में जाएंगे, और शायद अपनी खुद की अधिक पार्टियों भी आयोजित करेंगे। आपका प्रेम विवाह की ओर बढ़ेगा, इस वर्ष संपूर्ण विवाहित लोगों का जीवन बहुत अच्छा रहने की उम्मीद हैं।

     Family Life :

    पारिवारिक जीवन
    मेष पारिवारिक राशिफल 2022 के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए साल की शुरुआत काफी शुभ रहने वाली है। बृहस्पति और शनि के चतुर्थ भाव की संयुक्त दृष्टि है, इसलिए मेष जातकों के परिवार में शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण रहेगा। साल के अंत तक घर में कुछ शुभ कार्य भी हो सकते हैं जो आपको खुश रख सकते हैं। आप आध्यात्मिक और धर्मार्थ गतिविधियों की ओर भी झुकेंगे और इससे अपने जीवन में ज्यादा आराम और सुख महसूस करेंगे।

     Education :

    शिक्षा
    मेष शिक्षा राशिफल 2022 के अनुसार इस वर्ष मेष राशि के छात्रों को अपने शैक्षणिक जीवन में अनुकूल परिणाम प्राप्त होने की प्रबल संभावना है। साल की शुरुआत में मिले-जुले परिणाम मिलेंगे क्योंकि ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के अनुसार मेष राशि के जातकों का शैक्षणिक जीवन वर्ष की शुरुआत से यानी जनवरी से मार्च तक मिश्रित परिणाम देगा, और फिर जुलाई से नवंबर तक छात्रों को जीवन में फलदायी परिणाम प्राप्त होंगे।

     Health :

    स्वास्थ्य जीवन
    मेष स्वास्थ्य राशिफल 2022 आपको अपने सामान्य स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए स्वस्थ भोजन, योग, ध्यान और व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की सलाह देता है। यदि उचित देखभाल की जाए और स्वस्थ आहार का पालन किया जाए, तो वर्ष के अंत तक, मेष राशि के लोग बिना किसी लम्बी बीमारी के सुखी और खुशहाल जीवन जीने में सफल होंगे। आपके खुश और मानसिक रूप से शांत रहने की संभावना भी काफी प्रबल है।

     Remedies :

    उपाय
    मेष राशिफल 2022: ज्योतिषीय उपाय
    हर मंगलवार को चमेली या जैस्मीन का तेल और सिंदूर भगवान हनुमान को अर्पित करें।
    लाल रंग की टाई या रूमाल का प्रयोग करें क्योंकि यह आपके भाग्य और किस्मत के लिए शुभ साबित होगा।
    महामृत्युंजय यंत्र को अपने घर में स्थापित करें और प्रतिदिन उसकी पूजा करें।
    गुरुवार के दिन पूजा स्थल पर पीली दाल या केले का दान करें।
    मुमकिन हो तो गुरुवार का व्रत रखें।

     Video

     Get Your Personal Horoscope

      For Horoscope/Kundli Consultation, Please Call us or WhatsApp Us at: +91-8527749889