banner

Know All About aquarius

TODAY HOROSCOPE

आपकी ऊँची बौद्धिक क्षमताएँ आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। सिर्फ़ सकारात्मक विचारों के ज़रिए इन समस्याओं से निजात पायी जा सकती है। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। विवाद, मतभेद और दूसरों की आपमें कमियाँ निकालने की आदत को नज़रअन्दाज़ करें। आपको अपनी रसिक कल्पनाओं पर अधिक ग़ौर करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि संभव है कि वे आज सच हो जाएँ। जो कला और रंगमंच आदि से जुड़े हैं, उन्हें आज अपना कौशल दिखाने के लिए कई नए मौक़े मिलेंगे। इस राशि वाले जातकों को आज खाली वक्त में आध्यात्मिक पुस्तकों का अध्ययन करना चाहिए। ऐसा करके आपकी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं। कई लोग साथ तो रहते हैं, लेकिन उनके जीवन में रोमांस नहीं होता। लेकिन यह दिन आपके लिए बेहद रोमानी होने वाला है।

NAMAKSHAR :

गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द

 General :

सामान्य
सितंबर 2022 का महीना आपके लिए कुछ ख़ास रहने वाला है। इस माह आपके दशम भाव के स्वामी मंगल, आपके चतुर्थ भाव में होते हुए दशम भाव को सप्तम दृष्टि से देखेंगे, इस कारण आप अपने कार्यक्षेत्र पर अनुकूलता प्राप्त करने में सफल रहेंगे। ये समय सबसे अधिक ज़मीन, प्रॉपर्टी व वाहन से जुड़ा कार्य कर रहे जातकों के लिए उत्तम रहने वाला है। साथ ही गुरु बृहस्पति की दृष्टि का आपके दशम भाव पर होना, आपको व्यापार के साथ-साथ नौकरी में भी अनुकूल अवसर देने के योग बनाएगा। यदि आप व्यापारी हैं तो, एक्सपोर्ट और इंपोर्ट के व्यापार से जुड़े जातकों को इस समय सूर्य और शुक्र की युति, अच्छा लाभ मिलने की संभावना बनाएगी। शिक्षा यानी पंचम भाव के स्वामी बुध का अष्टम भाव में होना छात्रों के जीवन में अनुकूलता लेकर आएगा। जिसके कारण सबसे अधिक विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करने वाले जातकों को, अच्छे फल मिलने के योग बन सकेंगे। साथ ही मेडिकल और रिसर्च से जुड़े छात्रों को अपार सफलता भी मिलेगी।प्रेम संबंधों में आपको मिले-जुले परिणाम मिलने की उम्मीद है क्योंकि जहाँ आपके पंचम भाव के स्वामी बुध का आपके अष्टम भाव में गोचर करने की वजह से आपको अपनी लव लाइफ में शुरुआत में कुछ कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। परंतु जैसे ही सूर्य बुध के साथ आपके अष्टम भाव में युति करेंगे, तब आपका रिश्ता परवान चढ़ेगा और आप अपने जीवन में प्रेम और रोमांस की अनुभूति करने में सफल होंगे।सितंबर में आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की ज़रूरत होगी।

 Job, Career & Business :

करियर-व्यवसाय
कुंभ राशि के जातकों को, इस माह अपने करियर में लाभकारी परिणाम मिलने की उम्मीद रहेगी क्योंकि इस समय आपके दशम भाव के स्वामी मंगल, आपके चतुर्थ भाव में विराजमान होते हुए आपके दशम भाव को दृष्टि करेंगे, जिसके परिणामस्वरूप आपका करियर रफ़्तार पकड़ेगा और आप कार्यक्षेत्र में उत्तम परिणाम हासिल करने में सक्षम होंगे। ये समय सबसे अधिक भूमि, भवन व वाहन से जुड़ा व्यवसाय कर रहे जातकों को, कोई बड़ा लाभ होने के योग बनाएगा।
इसके अलावा इस माह गुरु बृहस्पति की दृष्टि भी आपके दशम भाव पर होने से, आपको कार्यस्थल पर अपने सभी कार्यों को पूरा करने में मदद मिल सकेगी। ऐसे में यदि आप अपनी नौकरी में बदलाव या व्यापार से जुड़ा कोई निर्णय लेना चाहते हैं तो, यह समय आपके लिए शुभ रहेगा। व्यापारी जातक जो एक्सपोर्ट और इंपोर्ट से जुड़े हैं, उन्हें भी इस माह की ये अवधि विशेष शुभ अवसर देने के योग बना रही है। क्योंकि सूर्य देव इस माह की शुरुआत में अपनी स्वराशि सिंह में विराजमान होते हुए, आपके सप्तम भाव में शुक्र के साथ युति करेंगे। इसके कारण सरकारी नौकरी से जुड़े जातक भी, भाग्य का साथ पाते हुए लाभ अर्जित कर सकेंगे। परंतु माह के उत्तरार्ध में जब सूर्य अपना गोचर करते हुए बुध के साथ आपके अष्टम भाव में युति करेंगे, तब विदेश से जुड़े व्यापारियों व मल्टीनेशनल कंपनी में कार्यरत जातकों को, कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना बनेगी।

 Finance & Wealth :

आर्थिक जीवन
आर्थिक जीवन को देखें तो कुंभ राशि के जातकों के लिए सितंबर का महीना, धन से जुड़े मामलों में अनुकूल फल देने वाला है। आपके द्वितीय भाव में गुरु बृहस्पति का गोचर करना, आपको आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना बनाएगा। इससे गुरु बृहस्पति की असीम कृपा आपको अचानक से कोई बड़ा मुनाफा भी दे सकेगी। कई जातक अपने परिवार से भी, अच्छा लाभ अर्जित करने में सफल होंगे।
इसके साथ ही इस माह जब बुध की दृष्टि भी आपके द्वितीय भाव पर होगी, तब आप अपने खर्चों पर लगाम लगते हुए अपने धन की बचत बड़े स्तर पर करने में सफल होंगे। इससे आपके बैंक बैलेंस में पूर्व में जो गिरावट आई थी, उसको भी एक अच्छी स्थिति में आने में मदद मिलेगी। इस अवधि में शनि की दृष्टि भी आपकी राशि से द्वितीय भाव पर होने से, बीच-बीच में आपके जीवन में कुछ आर्थिक दिक्कतें भी उभर सकती हैं। जिससे निजात दिलाने में पहले से की गई आपकी बचत ही, आपको मदद करेगी।

 Love & Marriage Life :

प्रेम व वैवाहिक
प्रेम संबंधों के दृष्टिकोण से देखा जाए तो, यह महीना शनि के स्वामित्व वाली कुंभ राशि के जातकों के लिए शुभ ही रहने की संभावना है। हालांकि आपके पंचम भाव के स्वामी बुध इस समय अष्टम भाव में गोचर करेंगे जिसकी वजह से सबसे अधिक प्रेमी-प्रेमिकाओं की लव लाइफ में कुछ भ्रम की स्थिति पैदा हो सकती है। ऐसे में आप दोनों को इस माह सबसे अधिक एक-दूसरों को समझने का प्रयास करने की ज़रूरत होगी। साथ ही प्रेम के कारक ग्रह शुक्र भी इस समय सूर्य के साथ आपके सप्तम भाव में गोचर कर रहे हैं, जिससे आपके स्वभाव में क्रोध की बढ़ोत्तरी देखी जा सकती है। परंतु मध्य माह के बाद जब सूर्य बुध के साथ युति करते हुए आपके अष्टम भाव में गोचर करेंगे, तब आपके रिश्ते में कुछ सुधार आएगा और आपको प्रेम में सफलता पाने के उस दौरान अधिक मौके मिल सकेंगे। ये वो समय होगा जब आप दोनों एक दूसरों के साथ अधिक समय व्यतीत करेंगे, जिसके लिए आप एक साथ कहीं घूमने जाने का प्लान भी कर सकते हैं।
वहीं यदि आप शादीशुदा हैं तो, आपके सप्तम भाव में शुक्र की सूर्य के साथ युति, आपके दांपत्य जीवन में कुछ आक्रोश की वृद्धि कर सकती है। इस पर मंगल की दृष्टि भी आपके सप्तम भाव पर होने से, आपके और जीवनसाथी के बीच छोटा सा दिखने वाला विवाद और अधिक बढ़ सकता है। ऐसे में आपके लिए बेहतर यही होगा कि एक-दूसरों पर क्रोध न करते हुए, हर परिस्थिति में धैर्य के साथ काम लें।

 Family Life :

पारिवारिक जीवन
इस माह गुरु बृहस्पति का अपनी ही राशि मीन में होते हुए आपकी राशि से द्वितीय भाव में गोचर करना, आपको पारिवारिक जीवन में बेहद शुभ फल मिलने के योग बनाएगा क्योंकि इस दौरान गुरु बृहस्पति की असीम कृपा से, आपके घर-परिवार में कोई शुभ व मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है। साथ ही इस दौरान गुरु बृहस्पति अपनी स्वराशि मीन राशि में स्थित होते हुए, आपके और परिवार के सदस्यों के अंदर धार्मिक रुझान को बढ़ाने वाले हैं, जिस कारण आप सपरिवार आध्यात्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते दिखाई देंगे। इसके चलते कई जातक अपने परिवार के साथ, किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान भी कर सकते हैं।
इसके अलावा बुध की दृष्टि भी आपके द्वितीय भाव पर होने से, आपके परिवार में हंसी-खुशी का माहौल रहेगा। हालांकि महीने के तृतीय सप्ताह में जब सूर्य गोचर करते हुए बुध के साथ आपके अष्टम भाव में युति करेंगे, तब सूर्य की दृष्टि आपके द्वितीय भाव में होगी। इससे परिवार में कुछ वाद-विवाद होने की आशंका रहेगी। ऐसे में जहां तक संभव हो, हर मामले को शांत रहकर प्यार से सुलझाने की कोशिश करें।

 Education :

शिक्षा
सितम्बर 2022 में कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकाओं को शैक्षिक पहलुओं को साधने तथा संबंधित स्कूली शिक्षा तथा उच्च स्तरीय शिक्षा के सोपानों पर चढ़ने के अवसर रहेगे। लिहाजा प्रयासों को जारी रखें, तो अच्छे परिणाम सतत् मिलते हुये रहेगे। चाहे वह प्रतियोगी क्षेत्रों की परीक्षा हो या फिर संबंधित रसायनिक व वैज्ञानिक प्रयोगों को अंतिम रूप देने की बातें हो लगातार कामयाबी का दौर बना हुआ रहेगा। हालांकि खेल, फिल्म, सूचना, संवाद, चिकित्सा आदि के ज्ञान को संवारने तथा प्रयासों तथा परीक्षणों को अंतिम रूप देने की लगातार भाग-दौड़ करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। लिहाजा प्रयासों को कमजोर न करें। यानी शैक्षिक दृष्टिकोण से इस माह के सितारे सुखद परिणामों को देने वाले रहेगे। जिससे मन प्रसन्न होता रहेगा। किन्तु आपको पूरे मन से लगने की जरूरत रहेगी।

 Health :

स्वास्थ्य जीवन
स्वास्थ्य की दृष्टि से ये महीना, कुंभ राशि के जातकों के लिए थोड़ा कष्टकारी सिद्ध होने वाला है। गुरु बृहस्पति की दृष्टि आपके छठे भाव पर होने से, आपको सर्दी-जुकाम जैसी कुछ छोटी-मोटी बीमारियां परेशान कर सकती हैं। इसलिए सबसे अधिक इस माह आपको बदलते मौसम के साथ, अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है।
इसके अलावा शनि की दृष्टि भी आपके छठे भाव पर होने से, इस माह आपको अपनी कोई पुरानी बीमारी पुनः परेशान करेगी। साथ ही कई जातकों को इस माह जोड़ों में दर्द, चोट, कटना या किसी प्रकार की कोई दुर्घटना से भी दो-चार होना पड़ सकता है। इसलिए बाहर के खाने से परहेज करते हुए, सड़क पर चलते समय या वाहन चलाते समय भी आपको खासतौर से सतर्क रहने की ज़रूरत होगी।

 Remedies :

उपाय
तांबे के लोटे में जल डालकर, हर रविवार के दिन सूर्य देव को अर्घ्य दें तथा सूर्य के मंत्रों का जाप करें।
हर शनिवार के दिन, पानी में काले तिल डालकर स्नान करें।
गाय माता की सेवा करें और उन्हें नियमित रूप से हरा चारा खिलाएं।

 Video

 Get Your Personal Horoscope

     General :

    कुंभ राशिफल 2022 (Kumbh Rashifal 2022) के अनुसार, आने वाला वर्ष कुंभ राशि (Aquarius) के जातकों के लिए अच्छा रहेगा। वर्ष का उदय आपकी राशि से आठवें घर में तथा वृश्चिक एवं जेष्ठा नक्षत्र में हो रहा है। यह संयोग आपके लिए उन्नति के साथ साथ, नई-नई चुनौतियां भी लाएगा। इस वर्ष आप अपनी बुद्धि और त्वरित निर्णय लेने की क्षमता की मदद से सभी प्रकार की चुनौतियों को पार कर लेंगे। राशि में गुरु आपको नायक पद दे सकता है और आप को राजनीति के क्षेत्र में भी सफलता मिलेगी। आपको कुछ स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं हो सकती हैं इसलिए आपको थोड़ी सावधानी रखनी होगी। चौथे घर का राहु आपको धन मकान का सुख तो देगा ही परंतु वह आपको साथ में चुनौतिया भी देगा। भाग्येश शुक्र के लाभ घर में होने के कारण भाग्य आपका समय समय पर साथ देगा। चंद्र-मंगल-केतु के दशम भाव में होने के कारण आप कार्य क्षेत्र में नई ऊंचाइयों को छुएंगे और आप में लोगों को परखने की क्षमता भी बढ़ेगी । आपको बहुत ही सतर्क रहने की आवश्यकता है क्योंकि जिन पर आप आंख मूंदकर विश्वास करते हैं वे आपको धोखा दे सकते हैं। कुंभ वार्षिक राशिफल 2022 (Kumbh Varshik Rashifal 2022) के अनुसार, लाभ घर में शुक्र, सूर्य के होने से आप को वर्ष भर धन तथा अन्य लाभ होता रहेगा। आपको अपने व्यवसाय में प्रचुर मात्रा में धन का लाभ होगा और निवेश करने का मौका भी मिलेगा। बारहवें शनि और बुध के कारण आपके कुछ अन्य आवश्यक खर्च होंगे। इसलिए आपको वर्ष भर निवेश करते समय बजट का ध्यान रखना चाहिए। यह वर्ष शिक्षा, सन्तान और प्रेम से जुड़े मामलों में उन्नतिकारक होगा। Kumbh Rashifal 2022) के अनुसार, इस वर्ष आपको अपने जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा।

     Job, Career & Business :

    करियर-व्यवसाय
    वर्ष 2022 के शुरुआत में आपका जॉब का स्वामी- मंगल आपके जॉब हाउस में चंद्रमा, केतु के साथ युति कर रहा है। चंद्र मंगल राजयोग बहुत ही शुभ होता है और इसका सीधा मतलब यह है कि इस वर्ष आप अपने करियर में खूब तरक्की करेंगे। Kumbh Career Rashifal 2022 के अनुसार, जो जातक गवर्नमेंट सर्विस, मेडिकल, डिफेन्स, फार्मा, अकाउंटिंग न्यायिक प्रणाली से जुड़े हुए हैं, उनके लिए यह वर्ष बहुत ही अच्छा है। कभी-कभी अति सफलता केतु के प्रभाव के कारण हमसे गलती भी करवा बैठती है तो इसका मतलब यह है कि आपको सफलता मिलने के बाद भी अपनी जमीन से जुड़े रहना है और घमंड नहीं करना है अन्यथा सब कुछ बर्बाद भी हो सकता हैं। इस वर्ष गवर्नमेंट और प्राइवेट, दोनों ही क्षेत्रों में कुंभ राशि के जातकों के लिए अच्छे अवसर होंगे। अगर आप ट्रांसफर चाहते हैं तो उसके लिए प्रयास कर सकते हैं क्योंकि स्थान परिवर्तन का योग 10 मार्च से 5 सितंबर तक अच्छा है। खेल, सिनेमा, गायन, डिजाइनिंग और फैशन इंडस्ट्री से जुड़े जातकों के लिए समय सामान्य ही रहेगा। इस वर्ष आपको अपने समय को अच्छे से मैनेज करना होगा क्योंकि आपका समय ही आपको उन्नति के मार्ग पर आगे बढ़ाएगा। कुल मिलाकर यह वर्ष कुंभ राशि के जातकों के करियर के लिए उत्तम है।
    कुंभ राशिफल 2022 के अनुसार, आपका व्यापार भाव का स्वामी सूर्य, वर्ष लग्न से चतुर्थ भाव और आपकी राशि से ग्यारहवें भाव में विराजमान है। चौथा घर सेटिस्फेक्शन और ग्यारहवां भाव लाभ का होता है। इस वर्ष आप अपने व्यापार में उन्नति देख बहुत खुश होंगे और आपको अच्छी मात्रा में धन का लाभ भी होगा। जो जातक सोना, चांदी, तांबा, धातु का सामान, रेस्टोरेंट, कंप्यूटर, टीवी आदि के व्यवसाय से जुड़े हुए हैं, उनके लिए यह वर्ष स्वर्णिम है। बिजनेस में निवेश करने अथवा नए बिजनेस की शुरुआत करने के लिए भी यह वर्ष उत्तम है। इसलिए अगर आप लंबे समय से कोई बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हैं तो आपके लिए यह वर्ष एक सुनहरा मौका है, किंतु निवेश करने से पहले आपको अच्छे से जांच पड़ताल करनी है और कुछ सावधानियां भी बरतनी है, जिसका लाभ आपको भविष्य में होगा।

     Finance & Wealth :

    आर्थिक जीवन
    2022 कुंभ आर्थिक राशिफल के अनुसार कुंभ राशि के जातकों का आर्थिक जीवन साल 2022 में अच्छा रहने की संभावना है। इस साल आपकी आय तो अच्छी होगी लेकिन आपके खर्च भी बढ़ सकते हैं जिससे स्थिति सामान्य रह सकती है। यही वजह है कि साल 2022 में आप अपनी उम्मीद के अनुसार धन संचय करने में असफल रह सकते हैं। हालांकि इसके बाद भी इस वर्ष आप कुछ आभूषण और रत्नों की खरीदारी जरूर कर सकते हैं। 2022 कुंभ आर्थिक भविष्यफल के अनुसार इस साल सामाजिक और पारिवारिक आयोजनों पर आपको अच्छा-खासा धन खर्च करना पड़ सकता है।

     Love & Women :

    प्रेम जीवन
    कुंभ प्रेम संबंध राशिफल 2022 (Aquarius Love Relationship Horoscope 2022) के अनुसार, वर्ष 2022 की शुरुआत में आपका प्रेम संबंध का कारक ग्रह बुध, शनि के साथ आपकी राशि से बारहवें घर में विचरण कर रहा है। इसका मतलब यह है कि यह वर्ष आपके प्रेम संबंध के लिए काफी अच्छा साबित होगा। इस वर्ष आपको लंबे समय के बाद अपने साथी का मन जीतने का मौका मिलेगा, इसलिए आपको इस मौके को बिल्कुल भी नहीं गवाना चाहिए। इस वर्ष आप अपने प्रेम जीवन को अच्छी तरह से जियेंगे। अगर जाति, धर्म या परिवार आपके प्रेम के मार्ग में बाधा बन रहा हो तो इस वर्ष यह अवश्य दूर होगा। अगर आपका अपने पार्टनर से बातचीत बंद हो तो आप किसी मित्र की सहायता से अपने पार्टनर की नाराजगी दूर कर सकते हैं। आपका अपने रिश्ते को बचाने के लिए इतना प्रयास करना, आपके साथी को प्रसन्न भी कर सकता है।

     Marriage Life & Child :

    विवाह एवं संतान
    2022 कुंभ विवाह राशिफल के अनुसार साल 2022 की शुरुआत में विवाहित जातकों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि साल 2022 जैसे जैसे अंत के करीब आता जाएगा वैसे वैसे आपके वैवाहिक जीवन में रौनक आने की संभावना है। अगर आप सुखद वैवाहिक जीवन की इच्छा रखते हैं तो साल 2022 में अपने जीवनसाथी को ढ़ेर सारा प्यार दें और उनका ध्यान रखें। 2022 कुंभ विवाह भविष्यफल के अनुसार इस साल आपको अपने वैवाहिक जीवन में छोटे-मोटे बदलाव देखने को मिल सकते हैं जो कि समय के साथ आपके वैवाहिक जीवन के लिए भाग्यशाली साबित हो सकते हैं।
    2022 कुंभ संतान राशिफल के अनुसार साल की शुरुआत संतान के दृष्टिकोण से बेहतर रहने की संभावना है। बृहस्पति का आपके पांचवें भाव में दृष्टि की वजह से आपकी संतान इस अवधि में अच्छी तरक्की कर सकती है। साल की शुरुआत में आप अपना ज्यादा से ज्यादा समय अपने बच्चों के साथ व्यतीत करेंगे। यह वर्ष आपकी दूसरी संतान के लिए भी सकारात्मक रह सकती है क्योंकि इस दौरान वे जिस भी क्षेत्र में कार्यरत रहेंगे उन्हें उस क्षेत्र में सफलता मिल सकती है। इसके अलावा यदि आपकी संतान विवाह योग्य उम्र में हैं तो इस वर्ष वो शादी के बंधन में बंध सकते हैं अप्रैल के महीने के बाद नव विवाहित कुंभ राशि के जातकों को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। 2022 कुंभ संतान भविष्यफल के अनुसार साल 2022 की शुरुआत में कुंभ राशि के जातक अपने संतान के साथ अच्छा वक़्त बिताते नजर आ सकते हैं। यह अवधि आपके दूसरी संतान के लिए बेहतर रह सकती है। साल के अंत की अवधि संतान के दृष्टिकोण से औसत फल देने वाली साबित हो सकती है। इस दौरान आपके संतान को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं, अतः उनके स्वास्थ्य के प्रति इस अवधि में आपको सजग रहने की सलाह दी जाती है।

     Family Life :

    पारिवारिक जीवन
    2022 कुंभ पारिवारिक राशिफल के अनुसार इस वर्ष कुंभ राशि के जातकों को पारिवारिक जीवन में औसत परिणाम प्राप्त हो सकते हैं क्योंकि इस वर्ष आपके पारिवारिक जीवन में कोई बड़े बदलाव नहीं होने की आशंका है। साल 2022 के पहले तिमाही में आपके पारिवारिक जीवन में कुछ बाधाएँ आ सकती है और इसके साथ ही परिवार में कुछ विवाद भी हो सकता है जिसकी वजह से आपका मानसिक तनाव बढ़ने की आशंका है। ऐसे में आपको 2022 कुंभ पारिवारिक भविष्यफल के अनुसार सलाह दी जाती है कि आप साल 2022 की पहली तिमाही में धैर्य से काम लें और चीजों को नजरअंदाज करें। साल की दूसरी तिमाही में आपको यह मौका मिल सकता है कि आप परिवार में मौजूद समस्याओं को दूर कर सकें। साल 2022 की अंतिम तिमाही कुंभ राशि के जातकों के पारिवारिक जीवन के दृष्टिकोण से बेहतर रहने की संभावना है। इस अवधि में आपको आपके परिवार का पूर्ण समर्थन प्राप्त हो सकता है।

     Education :

    शिक्षा
    Kumbh Rashifal 2022 के अनुसार, इस वर्ष कुंभ राशि के जातकों का शिक्षा का स्वामी बुध उच्च शिक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। आपको अपने मनचाहे क्षेत्र में शिक्षा ग्रहण करने का अवसर अवश्य मिलेगा। जो जातक विदेश में शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं उन्हें भी अच्छे अवसर मिलेंगे। एकाउंटिंग, बैंकिंग, बिजनेस मैनेजमेंट, एग्रीकल्चर, होटल मैनेजमेंट, फार्मा आदि के छात्रों को अपनी मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा। आपको अपनी पढ़ाई पूरी लगन से करनी है। इसका फल आपको स्वतः ही मिल जाएगा। कुल मिलाकर यह वर्ष आपके शिक्षा के लिए काफी उत्तम रहेगा।

     Health :

    स्वास्थ्य जीवन
    2022 कुंभ स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार कुंभ राशि के जातक साल 2022 में मानसिक तनाव की समस्या से परेशान रह सकते हैं। इसके अलावा इस वर्ष आपको छोटी-छोटी स्वास्थ्य समस्या परेशान कर सकती है, खास कर के पाचन तंत्र से जुड़े रोग और कोई पुरानी बीमारी भी उभर सकती है। इन स्वास्थ्य समस्याओं का नकारात्मक असर आपके काम पर भी पड़ने की आशंका है। ऐसे में 2022 कुंभ स्वास्थ्य भविष्यफल के अनुसार आपको सलाह दी जाती है कि आप इस वर्ष अपने मानसिक स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें। इसके अलावा कुछ नई व अच्छी आदतें जैसे कि अच्छा खान पान व व्यायाम और योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करना भी इस वर्ष आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए बेहतर साबित हो सकता है।

     Remedies :

    उपाय

    कुंभ राशिफल 2022: ज्योतिषीय उपाय
    साल 2022 में आप निम्नलिखित ज्योतिषीय उपायों को अपनाकर जीवन की कई समस्याओं को खत्म कर सकते हैं।

    शनि देवता की नियमित पूजा करें।
    गरीब, जरूरतमंद लोगों और साधु-संतों को भोजन कराएं।
    रविवार को भगवान भैरव के मंदिर जाकर उनकी पूजा करें।
    भोजन में उड़द की दाल, चना दाल और काली मिर्च का उपयोग करें।
    गरीब, जरूरतमंद व मजदूर श्रेणी के व्यक्तियों का सम्मान करें और सक्षम हों तो उनकी मदद से पीछे न हटें।

     Video

     Get Your Personal Horoscope

      For Horoscope/Kundli Consultation, Please Call us or WhatsApp Us at: +91-8527749889