banner

Blog

Date of Birth Se Jane Shadi Kab Hogi – Marriage Predictions by Date of Birth

Posted On: May 2, 2023

शादी एक व्यक्ति के जीवन में सबसे महत्वपूर्ण क्षणों में से एक है। शादी करने से पहले हम सभी जानना चाहते हैं कि हमारी शादी कब होगी। हम अपनी उम्र के हिसाब से शादी करने की सही उम्र की भी चिंता करते हैं। यदि आप इसे लेकर चिंतित हैं तो आप अपनी जन्मतिथि के आधार पर विवाह के मुहूर्त का अनुमान लगा सकते हैं। इस लेख को पढ़ें और Date of Birth Se Jane Shadi Kab Hogi।

जन्म तारीख से विवाह योग:

भारतीय ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जन्म तिथि के आधार पर ही विवाह का समय निर्धारित किया जाता है। विभिन्न ग्रहों की स्थिति को ध्यान में रखा जाता है, जो आपके जीवन के विभिन्न पहलुओं को प्रभावित करते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन ग्रहों की युति के आधार पर ही विवाह होता है। जन्म तिथि के आधार पर ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के भविष्य के बारे में बताया जा सकता है। आपकी जन्म तिथि के अंकों को जोड़कर, विभिन्न संख्याओं के संयोजन का उपयोग विवाह के समय को निर्धारित करने के लिए किया जा सकता है।

अंकज्योतिष क्या होता है ?

अंकज्योतिष (Numerology) ज्योतिष की एक शाखा है जो अंकों के अध्ययन से संबंधित है। ऐसा माना जाता है कि प्रत्येक संख्या में एक अलग कंपन होता है, और इन कंपनों का उपयोग किसी व्यक्ति के जीवन के विभिन्न पहलुओं की भविष्यवाणी करने के लिए किया जाता है। अंकशास्त्र में, किसी व्यक्ति के जीवन के विभिन्न पहलुओं को निर्धारित करने के लिए जन्म तिथि का विश्लेषण किया जाता है, जिसमें उनका विवाह भी शामिल है।

अंक ज्योतिष में, आपकी जन्म तिथि के अंकों के योग का उपयोग आपके जीवन पथ संख्या (Life Path Number) की गणना के लिए किया जाता है। माना जाता है कि यह संख्या आपके व्यक्तित्व, ताकत, कमजोरियों और सफलता की क्षमता का प्रतिनिधित्व करती है। आपके जीवन पथ संख्या का उपयोग आपके विवाह के समय को निर्धारित करने के लिए भी किया जाता है।

जीवन पथ संख्या (Life Path Number) कैसे निकालें ?

अंक ज्योतिष का उपयोग करके विवाह का समय निर्धारित करने के लिए, आपको अपनी जन्मतिथि के अंकों को तब तक जोड़ना होगा जब तक कि आपको एक अंक की संख्या न मिल जाए।

उदाहरण के लिए, यदि आपकी जन्म तिथि 12 जनवरी 1990 (12/1/1990) है, तो आपको 1+2+1+1+9+9+0= 23 जोड़ना होगा। फिर, आपको 23 के अंकों को जोड़ना होगा, जो 2+3 = 5 है।

यानि कि, आपका जीवन पथ संख्या 5 है।

Numerology से जानें शादी योग:

यदि आप अपनी Marriage Prediction जानना चाहते हैं या ये जानना चाहते हैं कि आपकी Love Marriage होगी या Arranged Marriage, और अपनी Date of Birth के आधार पर गणना करना चाहते हैं तो कृपया यह वीडियो देखें।

Date of Birth Se Jane Shadi Kab Hogi:

आपके जीवन पथ संख्या के आधार पर आप अपने विवाह के समय की भविष्यवाणी कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपका जीवन पथ संख्या 2 है, तो आपकी शादी 25-30 वर्ष की आयु के बीच होने की संभावना है। यदि आपका जीवन पथ अंक 5 है, तो आपकी शादी 30-35 वर्ष की आयु के बीच होने की संभावना है।

हालाँकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि अंक ज्योतिष विवाह के समय की भविष्यवाणी करने का एक उपकरण है। इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि आपकी शादी इस दौरान होगी। कई अन्य कारक आपके विवाह के समय को प्रभावित कर सकते हैं, जैसे आपका करियर, व्यक्तिगत लक्ष्य और पारिवारिक परिस्थितियाँ।

अंत में, अंक ज्योतिष (Numerology) एक आकर्षक उपकरण है जिसका उपयोग आपकी जन्मतिथि के आधार पर विवाह के समय की भविष्यवाणी करने के लिए किया जाता है। जबकि यह कोई गारंटी नहीं है, यह आपकी शादी के समय के बारे में जानकारी प्रदान कर सकता है। हालाँकि, यह याद रखना आवश्यक है कि विवाह एक व्यक्तिगत निर्णय है और केवल अंक ज्योतिष या ज्योतिष के किसी अन्य रूप की भविष्यवाणियों पर आधारित नहीं होना चाहिए।

> असली रुद्राक्ष और जेमस्टोन खरीदने के लिए JYOTISH RATAN KENDRA से संपर्क करें। हमारे पास वास्तविक रुद्राक्ष और जेमस्टोन की विस्तृत रेंज है। हम अपने ग्राहकों को उच्चतम गुणवत्ता के उत्पाद और उत्कृष्ट ग्राहक सेवा प्रदान करने पर गर्व करते हैं। हमारी अन्य सेवाओं में यंत्र और कवच, ऑनलाइन पूजा, जन्म कुंडली तैयार करना और परामर्श, वास्तु ज्योतिष, रत्न और रुद्राक्ष शामिल हैं।


इन सभी सेवाओं के लिए और अपनी कुंडली के अनुसार आपके लिए कौन सा रत्न उपयुक्त होगा, इसके बारे में जानने के लिए हमसे संपर्क करें  –

>> Mob No.: +91-8527749889, 9971198835

>> WhatsApp: +91-8527749889

हम अपने ग्राहकों को उच्चतम गुणवत्ता वाले उत्पाद और उत्कृष्ट ग्राहक सेवा प्रदान करने में गर्व महसूस करते हैं। हमारी सेवाओं में यंत्र और कवच (Yantra and Kavach), ऑनलाइन पूजा (Online Puja), कुंडली विष्लेषण (जन्म कुंडली तैयार करना और परामर्श करना) (Kundli Vishleshan), वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra), और रत्न (Gemstone) और रुद्राक्ष सिफारिशें शामिल हैं।

Also Read:

Share this:

For Horoscope/Kundli Consultation, Please Call us or WhatsApp Us at: +91-8527749889